राजस्थान समेत 5 राज्यों के चुनाव को लेकर बीजेपी की अहम बैठक आज, वसुंधरा राजे को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

राजस्थान तक

• 04:26 AM • 16 Aug 2023

BJP election committee meeting: राजस्थान (rajasthan news) समेत कई 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव (assembly election) को लेकर बीजेपी (bjp) की अहम बैठक आज होगी. पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुलाई गई है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनावों की तैयारियों को देखते हुए बीजेपी की इस बैठक में रणनीति […]

Rajasthantak
follow google news

BJP election committee meeting: राजस्थान (rajasthan news) समेत कई 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव (assembly election) को लेकर बीजेपी (bjp) की अहम बैठक आज होगी. पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुलाई गई है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनावों की तैयारियों को देखते हुए बीजेपी की इस बैठक में रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 15 चुनाव समिति के सदस्य शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के लिहाज से देखें तो यह बैठक कहई मायनों में अहम है. क्योंकि जहां एक ओर, एमपी में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया जा चुका है. वहीं, राजस्थान में समिति का गठन होना बाकि है. इस समिति के संयोजक पद के लिए दावेदारों की भी लंबी फेहरिस्त है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल का नाम प्रमुखता से है.

वहीं, समिति को लेकर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित कई नामों को लेकर भी कयास लगते रहे हैं. बैठक इस मायने में भी अहम है क्योंकि बीजेपी में भले ही ये ऐलान कर दिया जा रहा हो कि मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ा जाएगा. उसके बावजूद चर्चाएं है कि अभी भी सीएम के सेहरे के लिए कई चेहरे इंतजार में हैं. चर्चा तो ये भी है की क्या वसुंधरा राजे किसी बड़ी जिम्मेदारी में दिखाई देगी?

कांग्रेस घोषित कर चुकी है चुनाव समिति

वहीं, विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस चुकी है. तेजी से चुनावी तैयारी में जुटी पार्टी ने प्रदेश चुनाव समिति का गठन कर दिया है. जिसमें गोविंद सिंह डोटासरा को कमान सौंपी गई. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत 29 दिग्गजों को सदस्य बनाया गया है. इस लिस्ट में 16 मंत्रियों को शामिल किया गया है. जिसके बाद अब निगाहें बीजेपी के अगले कदम को लेकर है.

Rajasthan election: चुनाव को लेकर बीएसपी ने शुरू की तैयारी, आकाश आनंद ने किया बड़ा ऐलान!

 

    follow google newsfollow whatsapp