भजनलाल सरकार में हर लोकसभा क्षेत्र से बनेगा एक मंत्री! मंत्रिमंडल के लिए सामने आ गए नए दावेदार

Dinesh Bohra

19 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 20 2023 9:59 AM)

Rajasthan new cabinet list: राजस्थान में नई सरकार गठन के बाद में मंत्रिमंडल (Rajasthan new cabinet list) को लेकर तमाम तरीके से कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच खबर है कि हर लोकसभा क्षेत्र से एक विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. जिसका फायदा बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव में हो सकता […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan new cabinet list: राजस्थान में नई सरकार गठन के बाद में मंत्रिमंडल (Rajasthan new cabinet list) को लेकर तमाम तरीके से कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच खबर है कि हर लोकसभा क्षेत्र से एक विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. जिसका फायदा बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव में हो सकता है. इसलिए अब मारवाड़ की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से तमाम तरीके से कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि बाड़मेर जिले में वर्तमान में बीजेपी के चार विधायक है. वहीं, दो विधायक बीजेपी के बागी नेता हैं.

ऐसे में संभावना है कि इन दोनों विधायकों को मंत्री बना दिया जाए. जिसमें गुड़ामालानी से पहली बार चुने गए विधायक केके बिश्नोई का नाम आगे हैं. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि बिश्नोई समाज के प्रतिनिधित्व के साथ ही विधायक का वसुंधरा राजे और संघ के बेहद ही करीबी होना है.

सिवान विधायक को भी बनाया जा सकता है मंत्री

वहीं, सिवान विधानसभा से लगातार तीसरी बार चुनकर आए विधायक हमीरसिंह भायल राजपूत कोटे से मंत्री बनाए जा सकते हैं. भायल जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं और संगठन में उनकी अच्छी पकड़ के चलते पार्टी उन्हें ईनाम दे सकती है. साथ ही पोकरण से पहली बार जीत कर आए महंत प्रतापपुरी का नाम भी मंत्रिमंडल की रेस में जबरदस्त तरीके से चर्चाओं में हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है कि दिल्ली में प्रतापपुरी के नाम पर लगभग सहमति बन चुकी है.

यह भी पढ़ेंः चुनाव हारने के बाद अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को खड़गे ने दी ये जिम्मेदारी

 

    follow google newsfollow whatsapp