महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ लड़ेंगे चुनाव! सियासत में धमाकेदार एंट्री की तैयारी?

राजस्थान तक

17 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 17 2023 11:42 AM)

Will Maharana Pratap’s descendants dr. lakshyraj singh mewar join bjp? मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य और महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ (Lakshyraj singh mewar) पर हैं. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को लेकर इस संभावना को बल मिल रहा है कि वह बीजेपी (bjp) ज्वॉइन कर सकते हैं. हालांकि ऐसी चर्चाएं पहले भी […]

lakshayraj singh mewar (7)

lakshayraj singh mewar (7)

follow google news

Will Maharana Pratap’s descendants dr. lakshyraj singh mewar join bjp? मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य और महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ (Lakshyraj singh mewar) पर हैं. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ को लेकर इस संभावना को बल मिल रहा है कि वह बीजेपी (bjp) ज्वॉइन कर सकते हैं. हालांकि ऐसी चर्चाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, उनकी लोकप्रियता और सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फोलोइंग के चलते बीजेपी हो या कांग्रेस, दोनों ही ऑफर कर चुकी है. जिसका खुलासा खुद डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ एक इंटरव्यू में कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि कई नेता उन्हें पार्टी में आने का आग्रह कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने फिलहाल फैसला नहीं लिया है. जिसके बाद से उनके राजनीति में आने के चर्चाएं शुरू हो गई हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के साथ उनकी मुलाकात की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं.

“राजनीति सेवा करने का माध्यम”

राजनीति के सवाल पर उन्होंने एक मीडिया के इंटरव्यू में कहा था कि राजघरानों के समय उनके दादा और पिता जनता की सेवा करते आए हैं. वे अपने दादा और पिता के सेवा कार्यों को आगे बढ़ा रहे हैं. अब लोकतंत्र में जनता का शासन है. लोकतंत्र में राजनीति एक सेवा करने का माध्यम है.

मेवाड़ के पूर्व राजघराने के सदस्य के लिए कहा जा रहा है कि वो जिस राजनैतिक दल से जुड़ेंगे, उस दल को बड़ा फायदा होना तय है. इसकी बड़ी वजह उनकी आम आदमी में पकड़ है. राजशाही परिवार के होने के बावजूद वो एक सामान्य व्यक्ति की तरह लोगों से मिलते रहे हैं. वे समाज सेवा कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं.

यूपी से लेकर महाराष्ट्र के सीएम से हो चुकी है मुलाकात

इससे पहले डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सीएम एकनाथ शिंदे को मुलाकात में महाराणा प्रताप का प्रतीक चिह्न भेंट किया था. सीएम शिंदे ने लक्ष्यराज सिंह का विशेष वस्त्र उड़ाकर अभिवादन किया. दोनों के बीच आधे घंटे तक बातचीत हुई. मुलाकात में मेवाड़ के गौरवशाली इतिहास और प्रतापी महाराणाओं का मुद्दा उठा.

साथ ही वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात कर चुके हैं. इसी साल 30 मई को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से राष्ट्रपति भवन में आधे घंटे तक लंबी मुलाकात कर विभिन्न समसामयिक-ऐतिहासिक मुद्दों पर चर्चा हुई थी. पिछले कुछ महीनों को देखा जाएं तो यह फेहरिस्त काफी लंबी है.

उनके साथ भेंट करने वाले नेताओं में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया का नाम शामिल है.

    follow google newsfollow whatsapp