मानहानि का मुकदमा झेल रहे गहलोत को हाईकोर्ट ने फिर भेजा नोटिस! 3 अक्टूबर को होगी सुनवाई

Dev Wadhawan

• 12:16 PM • 02 Sep 2023

Rajasthan High Court sent notice to Gehlot: राजस्थान (rajasthan news) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) एक बार फिर मुश्किलें बढ़ने वाली है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से मानहानि (defamation case) का मुकदमा झेल रहे गहलोत को एक और मामले में हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है. इस मामले में सुनवाई अगले महीने […]

Rajasthan: सीएम गहलोत के सामने चुनौतियों का पहाड़, कैसे रिपीट होगी कांग्रेस सरकार

Rajasthan: सीएम गहलोत के सामने चुनौतियों का पहाड़, कैसे रिपीट होगी कांग्रेस सरकार

follow google news

Rajasthan High Court sent notice to Gehlot: राजस्थान (rajasthan news) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) एक बार फिर मुश्किलें बढ़ने वाली है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से मानहानि (defamation case) का मुकदमा झेल रहे गहलोत को एक और मामले में हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है. इस मामले में सुनवाई अगले महीने होगी.

दरअसल, उन्होंने न्यायपालिका पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद उनके इस बयान को लेकर याचिकाकर्ता शिवचरण गुप्ता की याचिका पर नोटिस भेजा गया है. इस मामले में 3 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

गौरतलब है कि गहलोत ने जयपुर में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा था कि कहा था कि “आज न्यायपालिका में इतना करप्शन हो रहा है कि कई वकील जो लिखकर ले जाते हैं वही जजमेंट आता है. चाहे लोअर ज्यूडिशियरी हो या अपर ज्यूडिशियरी, सब जगह यही हालात हैं.” साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि आज से 25 साल पहले मुख्यमंत्री की सिफारिश पर हाईकोर्ट जज बनते थे. हमने वो जमाना भी देखा है. मैं भी केंद्रीय मंत्री रहा हूं. मैंने भी उस दौरान किसी की सिफारिश की होगी और उन सिफारिश को माना भी गया होगा. कई जज बन गए होंगे लेकिन मैंने कभी जज बनने के बाद उनसे बात नहीं की. लेकिन आज न्यायपालिका में भारी भ्रष्टाचार की बात सुनते हैं. जिसके बाद उनके इस बयान का विरोध काफी बढ़ गया है.

    follow google newsfollow whatsapp