Alwar: 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के 232 दावेदारों में से 47 का नाम फाइनल, अब PCC की लगेगी मुहर

Himanshu Sharma

01 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 1 2023 11:14 AM)

Alwar: अलवर जिले की 11 विधानसभा (Rajasthan Election 2023) को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार (Rajasthan Congress) टिकट पाने के लिए हर दांव-पेंच लगा रहे हैं. अलवर, खैरथल-तिजारा और कोटपूतली-बहरोड़ जिले की 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के टिकट के लिए 232 लोगों ने अपनी दावेदारी ठोकी थी. इनमें से 47 नाम फाइनल हो चुके हैं. प्रत्येक […]

Alwar: 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के 232 दावेदारों में से 47 का नाम फाइनल, अब पीसीसी होगा अंतिम फैसला

Alwar: 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के 232 दावेदारों में से 47 का नाम फाइनल, अब पीसीसी होगा अंतिम फैसला

follow google news

Alwar: अलवर जिले की 11 विधानसभा (Rajasthan Election 2023) को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार (Rajasthan Congress) टिकट पाने के लिए हर दांव-पेंच लगा रहे हैं. अलवर, खैरथल-तिजारा और कोटपूतली-बहरोड़ जिले की 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के टिकट के लिए 232 लोगों ने अपनी दावेदारी ठोकी थी. इनमें से 47 नाम फाइनल हो चुके हैं. प्रत्येक विधानसभा में तीन से पांच लोगों के नाम फाइनल हुए हैं. जिला स्तर पर पैनल तैयार करके पीसीसी को नाम भेज दिया गया है. अब पीसीसी द्वारा अंतिम फैसला लिया जाएगा.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सर गर्मी लगातार तेज हो रही है. पार्टियों के सर्वे का काम पूरा हो चुका है. जिला स्तर पर कुछ नाम फाइनल करके प्रदेश स्तर पर भेज दिए गए हैं. अलवर, खैरथल-तिजारा और कोटपूतली-बहरोड जिलों की 11 विधानसभा सीटों के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला स्तर पर पैनल तैयार किया है. 11 सीटों पर 232 दावेदारों ने कांग्रेस टिकट के लिए बायोडाटा दिया था. इसमें मंत्री, जिला अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष, जिला प्रमुख प्रधान समेत पार्टी में जनप्रतिनिधि शामिल थे.

हर विधानसभा से 3 से 5 नाम

232 आवेदनों में से बायोडाटा की छटनी की गई. पार्टी के सर्वे व क्षेत्र के लोगों से बातचीत के बाद प्रत्येक विधानसभा में कुछ नाम निर्धारित किए गए हैं. उन नाम को प्रदेश स्तर पर पीसीसी के पास भेज दिया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से बनाए गए पैनल में जिन विधानसभा क्षेत्र में 15 तक लोगों के दस्तावेज थे. वहां तीन नाम फाइनल किए गए. साथ ही जिन विधानसभा क्षेत्र में 15 से ज्यादा दस्तावेज थे. वहां पांच लोगों के नाम फाइनल किए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने सितंबर माह में लिस्ट जारी करने की कही थी बात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते दिनों प्रदेश में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होते हुए सितंबर माह के दूसरे सप्ताह तक प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की बात कही थी. इसके अलावा स्क्रीनिंग कमेटी में लगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी जल्द ही कांग्रेस की सूची जारी होने की बात कह चुके हैं.

किस विधानसभा में कितने नाम हुए फाइनल

तिजारा विधानसभा में कुल 27 लोगों ने बायोडाटा जमा किए थे. इसमें से 5 लोगों का पैनल फाइनल किया गया है. किशनगढ़बास विधानसभा में 30 लोग टिकट मांग रहे थे. इसमें से 5 नाम अभी फाइनल हुए हैं. मुण्डावर विधानसभा में 16 लोग टिकट मांग रहे थे. इसमें से 5 लोगों का नाम पीसीसी भेजा गया है. बहरोड़ विधानसभा में 10 नाम थे. इनमें से 3 लोगों का पैनल बनाया गया है. बानसूर विधानसभा में 20 लोगों में से 5, थानागाजी में 27 में से 5, अलवर ग्रामीण में 10 में से 3, अलवर शहर में 35 नाम में 5 का पैनल बनाया गया है. रामगढ़ में 10 नाम में से 3, राजगढ़- लक्ष्मणगढ़ में 31 नाम में से 5 व कठूमर विधानसभा में 15 लोग टिकट मांग रहे थे. इनमें से 3 लोगों का पैनल बनाया है.

घूमने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी, अलवर में बन रहा राजस्थान का पहला अनोखा म्यूजियम

    follow google newsfollow whatsapp