ओम बिरला के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे वसुंधरा राजे के करीबी? बीजेपी के इस नेता पर कांग्रेस खेल सकती है बड़ा दांव

राजस्थान तक

20 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 20 2024 12:21 PM)

कोटा के दिग्गज बीजेपी नेता प्रहलाद गुंजल के कांग्रेस ज्वॉइन करने के कयास तेज हो गए हैं. चर्चा हैं कि कांग्रेस इस नेता को हाड़ौती में लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है. 

follow google news

लोकसभा चुनाव के सामने आते ही राजनीतिक दलों के बीत जोड़-तोड़ का खेल भी जमकर शुरु हो चुका है. कुछ नेता अपनी पार्टी से नाराज हैं तो कई टिकट न मिलने की संभावना के कारण विरोधी खेमे की ओर जा रहे हैं. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि कोटा (Kota) के दिग्गज बीजेपी नेता कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. चर्चा हैं कि कांग्रेस (Congress) इस नेता को हाड़ौती में लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है. 

यह नाम है प्रहलाद गुंजल का, जो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास माने जाते हैं. लेकिन अब चर्चा है कि वह ओम बिरला को टक्कर दे सकते हैं. हालांकि गुंजल ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

 

 

इस बात से मिल रहा इशारा

इससे पहले 19 मार्च को प्रहलाद गुंजल ने फेसबुक पर कवि दिनकर की 'याचना नहीं अब रण होगा, संघर्ष महाभीषण होगा' पंक्तियां शेयर की. जिसके बाद यह चर्चा जोरों पर है कि प्रहलाद गुंजल बीजेपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में जाने की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि गुंजल कोटा उत्तर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक शांति धारीवाल के सामने लगातार दो बार चुनाव हार चुके हैं और पहले भी एक बार यह पार्टी छोड़ चुके हैं. वसुंधरा राजे के समय जब दोबारा पार्टी में आए उसके बाद भी एक गाली-गलौच का वीडियो वायरल होने के कारण पार्टी ने इनको बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि गुंजल बीजेपी से टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से टिकट मांग रहे थे. पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो नाराज चल रहे हैं. पहले तो इन्हें लगा कि मान-मनाव्वल होगा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर पार्टी छोड़ने का मन बना रहे हैं.

 

    follow google newsfollow whatsapp