जयपुर: पिता को गुमराह कर दिनदहाड़े 6 साल की बच्ची को किया किडनैप! सामने आया चौंकाने वाला CCTV वीडियो

विशाल शर्मा

18 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 18 2024 2:08 PM)

राजस्थान के जयपुर में दिनदहाड़े 6 साल की बच्ची के किडनैपिंग का मामला सामने आया है.

follow google news

राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में दिनदहाड़े 6 साल की बच्ची के किडनैपिंग का मामला सामने आया है. इसका एक हैरान कर देने वाला सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) भी पुलिस के हाथ लगा है, जिसमें एक महिला और उसके दो साथी बच्ची को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाते हुए दिख रहे हैं.

दरअसल, घटना के वक़्त बच्ची अपने नशेड़ी पिता के साथ फुटपाथ पर सो रही थी और इसी का फायदा उठाते हुए महिला बच्ची को गुमराह कर अपने साथ ले गई. जब नशेड़ी पिता को होश आया तब बच्ची नहीं मिली और उसने एक दिन बाद संजय सर्किल पुलिस थाने में इसकी रिपोर्ट दी.    

संजय सर्किल थाना अधिकारी अनिल कुमार यादव ने बताया कि 16 अगस्त को पूरण सिंह नाम के परिवादी ने उसकी 6 साल की बेटी लक्ष्मी के अपहरण का मामला दर्ज करवाया था, जबकि अपहरण (Kidnapping in Jaipur) जैसा कुछ नहीं है. सीसीटीवी में एक महिला और उसके दो साथी बड़े आराम से बच्ची को ले जाते हुए नजर आ रहे है.

 

 

बच्ची के पिता ने बताया क्या है मामला?

मामले को लेकर बच्ची के पिता से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वो करणी विहार स्थित धाबास में किराए से रहकर मजदूरी करता है और 14 अगस्त की शाम करीब 4 बजे बच्ची को लेकर अंबर टावर पहुंचा. इसके बाद वह रात को शराब पीकर सिंधी कैंप बस स्टैंड आकर बच्ची को साथ लेकर सौ गया. फिर अगले दिन 15 अगस्त की सुबह करीब 8 बजे बच्ची को लेकर चांदपोल गेट के पास पहुंचा. जहां उसको एक महिला मिली, जिससे नशेड़ी पिता ने बच्ची को अनाथ आश्रम में देने का जिक्र किया तो महिला ने बच्ची को अडॉप्ट कर लेने की बात कही. साथ ही महिला ने कहा कि उसके दो लड़के है और लड़की नहीं है तो वह बच्ची का पालन कर लेगी. इसके बाद नशेड़ी पिता ने महिला को पुलिस थाने चलकर लिखा-पढ़ी कर बच्ची को ले जाने की बात कही. लेकिन बाद में वह लालच में आ गया. इसके बाद महिला और उसके दो साथी बच्ची को गुमराह कर अपने साथ ले गए.

पड़ोसी बोले- परिवार पहले भी बच्ची को बेचने की बात कर चुका है

16 अगस्त को परिवादी ने थाने में रिपोर्ट दी तो पुलिस तुरंत हरकत में आई. आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें महिला और 2 व्यक्ति बच्ची को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दे रहे है, जो चांदपोल गेट से छोटी चौपड़ की तरफ गए. लेकिन बाद में गायब हो गए. जब पुलिस ने बच्ची के पिता से पूछताछ की तो पता चला कि वो बच्ची उसकी नहीं है बल्कि उसने हाथोज के पास कूड़े के ढेर से उसको उठाया था. इसके बाद उसका पालन-पोषण किया. वहीं पड़ोसियों का कहना है कि परिवादी नशेड़ी है और पहले भी 2 लाख रुपये में बच्ची को बेचने की बात कर चुका है. अब तीन दिनों से वो बच्ची को लेकर घर से दूर घूम रहा था और उसको अनाथ आश्रम में देने की भी बात कर रहा था.

    follow google newsfollow whatsapp