Rajasthan: स्कूल के प्यार को नहीं भुला पाई पत्नी..प्रेमी के साथ मिलकर पति को दी ऐसी सजा, पता करने में पुलिस को भी लगा 1 वर्ष 

Dinesh Bohra

16 May 2024 (अपडेटेड: May 16 2024 8:14 AM)

Rajasthan Crime News: राजस्थान में नापसंद पति के साथ रहना पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि शातिर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की बेरहमी से हत्या कर दी. लाश को ठिकाने लगाने के लिए पत्नी के प्रेमी ने मृतक के स्पोर्ट्स शूज पहन लिए और लाश को कुछ तरह से ठिकाने लगाया कि दोनों पुलिस को पिछले 1 साल तक गुमराह करने में कामयाब रहे.

Rajasthan Crime News

Rajasthan Crime News

follow google news

Rajasthan Crime News: राजस्थान में नापसंद पति के साथ रहना पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि शातिर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की बेरहमी से हत्या कर दी. लाश को ठिकाने लगाने के लिए पत्नी के प्रेमी ने मृतक के स्पोर्ट्स शूज पहन लिए और लाश को कुछ तरह से ठिकाने लगाया कि दोनों पुलिस को पिछले 1 साल तक गुमराह करने में कामयाब रहे. आखिरकार पुलिस ने प्रेमी को दस्तयाब कर पूछताछ की तो 1 साल बाद क्षत विक्षत अवस्था में मृतक का शव गांव के एक सूखे टांके (वाटर टैंक) में मिला और पूरे मर्डर की मिस्ट्री सामने आई. घटना राजस्थान के बाड़मेर जिले सनावड़ा गांव की है.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के सनावड़ा गांव का रहने वाला 25 वर्षीय खरथाराम जाखड़ 5 मई 2023 को अचानक लापता हो गया. इसके बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई. इसके ठीक 7 दिन बाद 12 मई 2023 को मृतक के पिता देवाराम ने अपनी पुत्रवधु (खरथाराम की पत्नी) और अन्य के खिलाफ खरथाराम का अपहरण करने और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस लापता और अपहरण दोनों मामलों में खरथाराम की तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत खरथाराम से जुड़े हर पहलू पर जांच पड़ताल करती रही. लेकिन, ना खरथाराम सामने आया और ना ही उसका शव. पत्नी से पुलिस ने कई बार पूछताछ की. लेकिन, हर बार पत्नी अपने पति खरथाराम के लापता होने की बात कहते हुए पुलिस को गुमराह करती थी. मृतक खरथाराम गुजरात और बाड़मेर के आसपास कई इलाकों में जाकर मजदूरी का काम करता था. ऐसे में पुलिस ने उसके कई ठिकानों पर जाकर पूछताछ की और कई जगह सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले. लेकिन, पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा.


पत्नी का एक युवक के साथ चल रहा था प्रेम प्रसंग

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि स्कूल टाइम से मृतक खरथाराम की पत्नी का स्कूल टाइम से ही साथ पढ़ने वाले दिनेशपुरी नाम के युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी बीच लड़की की शादी खरथाराम से आटे-साटे में (बहन और भाई की आमने-सामने) करीब 2 साल पहले हो गई. पढ़ी-लिखी पत्नी खरथाराम को पसंद नहीं करती थी. घर में एक दिन सत्संग के दौरान पत्नी फोन में वीडियो कॉल पर अपने प्रेमी दिनेशपुरी से बात कर रही थी. ये बात परिवार को पता चल गई. इससे पति खरथाराम पत्नी के चरित्र को लेकर शक करने लगा. इसी वजह से दोनों में कहासुनी भी हुई. फिर खरथाराम की पत्नी ने परिवार के साथ ना रहकर अपने पति के साथ अलग रहने की जिद की. खरथाराम पत्नी के साथ अलग रहने लगा. 3 दिन ही पत्नी खरथाराम के साथ रही. लेकिन, वह खरथाराम के साथ नहीं रहना चाहती थी. दोनों ने मिलकर खरथाराम को रास्ते से हटाने की योजना बनाई.

प्रेमी को बुलाकर कुल्हाड़ी से की बेरहमी से हत्या

पुलिस के मुताबिक 04 -05 मई 2023 की रात्रि में पति-पत्नी में कहासुनी हो गई. पत्नी ने कॉल कर अपने प्रेमी को बुलाया और कुल्हाड़ी से वार कर पति (खरथाराम) की बेरहमी से हत्या कर दी. 

बदबू ना आए, शव रेग्जीन के बोरे में किया पैक

पुलिस के मुताबिक शव से बदबू ना आए. इसके लिए पत्नी और प्रेमी दोनों ने पहले शव को बिस्तर में लपेटा और शव को रेग्जीन के बोरे (बैग) में पैक कर लिया. प्रेमी ने अपने साथी को कॉल कर गांव की सड़क पर आने को कहा और मृतक खरथाराम के स्पोर्ट्स शूज पहनकर शव प्रेमिका के साथ शव को गांव की सड़क तक ले पहुंचा. जहां बाइक सवार साथी की मदद से शव को बाइक पर ले गए और कगाऊ गांव के चौराहे पर पहुंचे. जहां एक मंदिर के पास बने सूखे टांके (वाटर टैंक) में शव फेंक दिया और मृतक के स्पोर्ट्स शूज भी टांके में फेंक दिए. इस घटना को करीब 1 साल और 9 दिन बीत गए.

संदेह के आधार पर प्रेमी को किया दस्तयाब

पुलिस ने संदेह के आधार पर शातिर पत्नी के प्रेमी दिनेशपुरी को दस्तयाब किया. करीब सप्ताह भर की मनोवैज्ञानिक विधियों से पूछताछ की. आखिरकार प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर खरथाराम की हत्या करने की बात कबूली. इसके बाद पुलिस की टीमों ने आरोपी की निशानदेही के आधार पर मौके पर पहुंचकर सूखे टांके (वाटर टैंक) से एक साल पुराना शव (क्षत विक्षत शव) बरामद कर मोर्चरी में रखवाया. 

शेष आरोपियों को जल्द करेंगे गिरफ्तार

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीना के मुराबिक पीस ने मृतक के शव को बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. शव की पहचान उसके कपड़ों और गले में पहने फूल (देवी -देवताओं के धागे) के आधार पर परिजनों ने की है. शव मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा. पुलिस पत्नी के प्रेमी दिनेशपुरी को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है कि इस वारदात में उनके साथ और कौन शामिल था. फिलहाल, पत्नी, उसके प्रेमी और प्रेमी के एक साथी की भूमिका सामने आई है. पुलिस शेष आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करेगी.


 

    follow google newsfollow whatsapp