Jaipur: गेमिंग वीडियो बनाकर करते थे कमाई, बदमाशों को लगी भनक तो तीनों यू-ट्यूबर का फिल्मी स्टाइल में किया अपहरण

विशाल शर्मा

07 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 7 2024 3:47 PM)

राजस्थान के जयपुर में 3 यूट्यूबर्स का फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया. गेमिंग वीडियो बनाकर यूड्यूब पर मोटी कमाई करने वाले इन यूट्यबूर्स की जानकारी अपहरणकर्ता को थी. जिसके बाद पैसे की एवज में तीनों को किडनैप कर लिया गया.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान के जयपुर में 3 यूट्यूबर्स का फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया. गेमिंग वीडियो बनाकर यूड्यूब पर मोटी कमाई करने वाले इन यूट्यबूर्स की जानकारी अपहरणकर्ता को थी. जिसके बाद पैसे की एवज में तीनों को किडनैप कर लिया गया. जब इस मामले का खुलासा हुआ तो आसपास के इलाकों में हड़कंप में मच गया. इस खौफनाक वारदात को फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया गया. पहले दो गाड़ियों में सवार होकर बदमाशों ने युवकों की कार के आगे और पीछे गाड़ियां लगा दी. उसके बाद युवकों को लाठी-डंडो से पीटा और फिर उन्हें उठाकर ले गए. हालांकि पुलिस ने नाकेबंदी कर 3 घंटे के अंदर ही 2 बदमाशों को पकड़ युवकों को उनके चंगुल से छुड़ा लिया.

यह वारदात रामनगरिया थाना इलाके के लोट्स विला में शनिवार रात करीब 9.30 बजे अंजाम दी गई. रामनगरिया थानाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शनिवार रात करीब 11 बजे यशवंतपाल सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी.

परिवादी मौके से भागा और पुलिस को दी सूचना

सूचना के मुताबिक वो अपने दोस्त तरुण मेवाड़ा, हर्ष जांगिड़ और हिमांशु पटवा के साथ पिंकसिटी विला से लोटस विला अपनी गाड़ी में आ रहे थे. जब वो लोटस विला के नजदीक पहुंचे तब एकदम आगे और पीछे गाड़ी लगाकर हमें रोक लिया. फिर दोनों गाड़ियों में से 6-7 लोग बदमाश निकले. जिनके हाथों में लाठी-डंडे और हथियार थे. जिन्होंने उनकी कार पर डंडे मारते हुए, उन्हें जबरन कार से निकला. हालांकि परिवादी मौका पाकर वहां से भाग निकला, लेकिन उसके तीनों दोस्त का अपहरण हो गया. इसके बाद परिवादी ने पुलिस को सूचना दी. 

किडनैपिंग के बाद 3 लाख रुपए करवाए ट्रांसफर

पुलिस ने सूचना मिलते ही जयपुर शहर में नाकाबंदी करवा दी. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गाड़ियों के नंबर पर लोकेशन ट्रेस कर चाकसू के पास बदमाशों की कार को पकड़ लिया. जिसमें तीनों युवक भी थे, उन्हें छुड़ाने के साथ ही आरोपी विक्रम सिंह और ऋषभ चौधरी मौके से गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पुलिस ने आरोपी विक्रम सिंह के कब्जे से एक अवैध पिस्तौल बरामद कर वारदात में इस्तेमाल दोनों कार को भी जब्त कर लिया. हालांकि पुलिस की दबिश के बाद बदमाश सुनील सहित अन्य मौके से भाग छूटे. इन फरार बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है. बता दें कि तीनों पीड़ित युवक तरुण, हर्ष और हिमांशु ट्रेंडिंग और गेमिंग के वीडियो यूट्यूब पर बनाते थे. इसकी जानकारी बदमाशों तक पहुंचते ही उनका अपहरण कर 3 लाख रूपए भी ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए. अब पुलिस आरोपी युवकों से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है.

    follow google newsfollow whatsapp