Ajmer में महिला टीचर की हत्या: पति जेल में, इधर प्रेमी से प्यार-धोखे की सामने आई ये कहानी!

चंद्रशेखर शर्मा

• 09:03 AM • 19 May 2023

Female teacher murdered in Ajmer:  अजमेर में 16 मई को एक महिला टीचर की सरेआम हत्या हो गई. दोपहर का वक्त था. सभी देखते रह गए और हत्यारा तबाड़तोड़ चाकू से कई वारकर रफूचक्कर हो गया. स्कूटी सवार महिला टीचर को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जांच में […]

Ajmer: पति जेल में, इधर प्रेमी से प्यार-धोखा-मर्डर की सामने आई ये कहानी!

Ajmer: पति जेल में, इधर प्रेमी से प्यार-धोखा-मर्डर की सामने आई ये कहानी!

follow google news

Female teacher murdered in Ajmer:  अजमेर में 16 मई को एक महिला टीचर की सरेआम हत्या हो गई. दोपहर का वक्त था. सभी देखते रह गए और हत्यारा तबाड़तोड़ चाकू से कई वारकर रफूचक्कर हो गया. स्कूटी सवार महिला टीचर को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जांच में सामने आया कि 32 वर्षीय महिला टीचर का नाम कीर्ति चौहान है. ये एक निजी स्कूल में पढ़ती थी. महिला की 9 साल की बेटी है और पति जेल में है. वो निजी स्कूल में पढ़ाकर परिवार का गुजारा करती थी. पुलिस जांच में सबसे बड़ा सवाल ये था कि आखिर महिला टीचर की हत्या किसने और क्यों की. पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ा और हत्यारे तक पहुंच गई. फिर जो प्यार-लिवइन-धोखा की कहानी सामने आई वो चौंकाने वाली थी.

दरअसल जो शख्स पकड़ा गया उसका नाम विवेक उर्फ विवान (34) है. ये कार ड्राइवर है. इसका दावा है कि वो महिला टीचर कीर्ति का प्रेमी था और पिछले ढाई साल से उसके साथ लिव-इन में रह रहा था. आरोपी की कलाई पर कीर्ति नाम पर टैटू भी है.

हत्या के बाद पछतावा नहीं खुशी थी
आरोपी विवान हत्या के बाद खुश था. उसे कीर्ति को जान से मारने का रत्ती भर भी अफसोस नहीं था. उसने कहा- वो मेरी नहीं हो सकी तो किसी और की भी नहीं होगी. दरअसल विवान को कीर्ति का इग्नोर करना और दूसरे युवक से बात करना इतना नागवार गुजरा कि उसने ये खतरनाक स्टेप उठा लिया.

सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती
कीर्ति एक निजी स्कूल में पढ़ाकर अपनी बेटी की परवरिश करती थी. कोरोना काल में वो सोशल मीडिया पर विवान से मिली और दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि 10वीं पास विवान के साथ वो लिवइन में रहने लगी. आरोपी का दावा है कि वो उसके परिवारिक खर्चे में मदद करता था. उसके शौक पूरे करता था और हजारों रुपए की शॉपिंग कराता था. सबकुछ ठीक चल रहा था. वो कीर्ति से शादी करने वाला था. उसने कीर्ति को आईफोन भी दिलाया था.

दूसरे युवक से हो गया अफेयर
आरोपी का दावा है कि कीर्ति का एक अन्य युवक से अफेयर हो गया. वो उसे इग्नोर करने लगी और मोबाइल नंबर तक ब्लॉक कर दिया. वो कीर्ति से मिलकर पूछने लगा तो घटना वाले दिन वो रेस्टोरेंट में मिली जहां वो युवक भी था. इस दौरान विवाद हुआ. वहां से सभी निकल गए. फिर विवान ने कीर्ति का पीछा किया और उसे रोकर कर बोला कि वो दूसरे युवक के साथ रिलेशन में न रहे. कीर्ति राजी नहीं हुई और उसने दूसरे युवक से शादी करने का भी दावा किया. आरोपी के मुताबिक फिर उससे रहा नहीं गया और चाकू निकालकर उसने कई वार किए और वहां से भाग गया.

ऐसे पकड़ा गया आरोपी
एडिशनल एसपी सुशील कुमार के मुताबिक, एसपी चूनाराम जाट के निर्देश पर सीओ सुनील सिहाग और सीआई श्याम सिंह के निर्देशन में अलग-अलग टीमें आरोपी की तलाश करने में जुटी हुई थीं. आरोपी के घर समेत निकटतम रिश्तेदार और दोस्तों के घर पर भी दबिश दी गई. मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात में उसके छिपने के संभावित सभी स्थानों पर टीम ने दबिश देने के साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया था. टीम ने आरोपी के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस किया. साथ ही अभय कमाण्ड सेंटर से जुड़े सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी उसे ट्रेस करने का प्रयास किया गया.

टीचर की हाथ के आर-पार हुआ था चाकू
एडिशनल एसपी सुशील कुमार ने यह भी बताया कि जेएलएन अस्पताल में कीर्ति का पोस्टमार्टम कराया गया था. रिपोर्ट में सामने आया है कि विवेक के चाकू से किया गया एक वार तो कीर्ति के हाथ के आर-पार हो गया था. उसकी छाती पर हुआ वार पसलियों से पार होता हुआ दिल पर जा लगा था, जिससे उसका हार्ट पंक्चर हो गया था. मामले में चश्मदीद कीर्ति के दोस्त सहायक प्रोफेसर अनिल शर्मा की रिपोर्ट के आधार पर विवेक के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 का मामला दर्ज किया गया है. ये अनिल शर्मा वही हैं जिनपर आरोपी कीर्ति के साथ अफेयर का आरोप लगा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp