कोटा: शादी के दो महीने बाद पत्नी ने पति पर किया रेप का केस, 3 साल बाद झूठा निकला आरोप, जानें पूरा मामला

Sanjay Verma

• 04:27 PM • 12 Jan 2023

Kota News: साल 2019 में शादी के 2 महीने बाद ही एक युवती ने अपने पति पर आरोप लगाया और फिर 3 साल बाद युवक को जांच में निर्दोष पाया गया. यह मामला है राजस्थान के कोटा का, जहां युवक-युवती की शादी साल 2019 में हुई. लेकिन युवती ने 2 महीने बाद दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य […]

Rajasthantak
follow google news

Kota News: साल 2019 में शादी के 2 महीने बाद ही एक युवती ने अपने पति पर आरोप लगाया और फिर 3 साल बाद युवक को जांच में निर्दोष पाया गया. यह मामला है राजस्थान के कोटा का, जहां युवक-युवती की शादी साल 2019 में हुई. लेकिन युवती ने 2 महीने बाद दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य और धमकाने का मामला दर्ज करवा दिया. जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन 3 साल बाद पुलिस ने माना कि युवक का कोई दोष नहीं था.

युवक ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई और हाईकोर्ट के आदेश पर जांच अधिकारी बदला गया. पुलिस ने जब दोबारा जांच की तो पीड़ित युवक को निर्दोष माना गया. कोर्ट ने माना कि उसे गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद इस मामले में एफआर लगा दी गई. इस पूरे मामले में एसपी ने तत्कालीन सीआई ओम प्रकाश को 17 सीसी का नोटिस भी दिया और विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए. पीड़ित की ओर से लगाई गई आरटीआई में यह जानकारी सामने आई.

युवक ने जांच अधिकारी पर भी लगाए आरोप

दरअसल, कोटा के दादाबाड़ी निवासी युवक के खिलाफ 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था. युवक के खिलाफ धा्रा 376, 377 और 384 दर्ज की गई, इसकी जांच तत्कालीन सीआई ओम प्रकाश को दी गई. सीआई ओम प्रकाश ने पेसवानी को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि इस दौरान युवक का पक्ष भी नहीं सुना गया. मुकेश ने 2020 में हाईकोर्ट में अपील की और इस मामले की जांच दूसरे अधिकारी से करवाने की मांग की. हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह जांच तत्कालीन आईजी ने दूसरे अधिकारी से जांच सौंपी. दोबारा जांच होने के बाद अप्रैल 2020 में इस केस में एफआर लगा दी. इसमें जांच अधिकारी ने माना कि मुकेश का कोई अपराध नहीं है. जांच में मिले फोटो, वीडियो और रिकॉर्डिंग के आधार पर यह पूरी तरह स्पष्ट भी हो गया.

यह भी पढ़ेंः भरतपुर में हथियार के साथ फोटो खिंचाने का शौक पड़ा भारी, पुलिस ने सरपंच पति को किया गिरफ्तार

    follow google newsfollow whatsapp