विदेशी टूरिस्ट के लिए जयपुर का युवक बोला- 'ये आपको ₹150 में मिल जाएगी', अब पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

विशाल शर्मा

24 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 24 2024 9:48 AM)

जयपुर में विदेशी टूरिस्ट की बोली लगाने वाले युवक पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान के जयपुर (jaipur crime news) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक विदेशी महिला टूरिस्ट (foreign tourist) की बोली लगा रहा है. युवक उन्हें अपशब्द भी बोलता है और फिर व्यूज बटोरने के लिए वीडियो को इंस्टा पर अपलोड कर देता है. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने उस पर सख्त कार्रवाई की है.

पूरा मामला जयपुर के आमेर किले (amer fort) का है. जहां एक युवक विदेशी महिला पर्यटकों के दाम बताते हुए बोल रहा है कि 'दोस्तों, ये महिलाएं आपको 150 रु में मिल जाएंगी', फिर दूसरी महिला को लेकर बोलता है 'यह 150 रु में उपलब्ध है और ये 200 रु में, साथ ही आप उसे 500 रु में पा सकते है.' हालांकि विदेशी महिला पर्यटकों को हिंदी समझ नहीं आती है लेकिन फिर भी वो युवक के मोबाइल कैमरे में देखकर हाथ हिलाती रहती है. 

 

 

2 महीने पुराना है मामला

आमेर पुलिस थानाधिकारी अंतिम शर्मा ने बताया कि मामला करीब 2 माह पुराना अप्रैल का है, जिसमें लड़के ने विदेशी पर्यटकों की इंस्टाग्राम पर रील अपलोड की थी. प्रकरण संज्ञान में आने के बाद युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस की एक टीम उसकी तलाश में दबिश दे रही है. हालांकि पुलिस ने अभी उसे राउंड अप नहीं किया है. आमेर थाने की इंचार्ज का दावा है कि आरोपी युवक की अभी पहचान भी नहीं हो पाई है.

टूरिस्ट को सामान खरीदने के लिए बाध्य करता है युवक

वहीं जयपुर पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बताया गया है कि इंस्टाग्राम के माध्यम से एक रील इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसमें कुछ विदेशी महिला पर्यटकों को छूकर अभद्र व्यवहार कर अनर्गल मिथ्या बातें करने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की. पुलिस ने धारा 354, 505(2) IPC, 66D IT Act, 13(1), 13(2) राजस्थान टूरीजम बिजनेस एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को राउंड अप किया है. जांच में पाया गया है की आरोपित जबरन स्वयं की निर्धारित दुकानों पर समान खरीदने के लिए पर्यटकों को बाध्य करता है. 

आरोपी पहले भी अपलोड कर चुका है ऐसे Video

जानकारी के अनुसार, यह वायरल वीडियो 11 अप्रैल 2024 का है और आरोपी युवक जयपुर के आमेर महल में तथाकथित टूरिस्ट गाइड है, जो वहां घूमता फिरता रहता है. इससे पहले भी आरोपी युवक ऐसे वीडियो अपलोड कर चुका है. यही नहीं एक बार तो किले के अंदर कई लड़कों ने उसकी पिटाई भी कर दी लेकिन फिर भी आरोपी युवक नहीं माना. अब जयपुर की छवि खराब होते देख पुलिस ने उस पर कड़ा एक्शन लिया है.

    follow google newsfollow whatsapp