शादी का झांसा देकर लड़कियों को बेचता था, 5 युवतियों के साथ पकड़ा गया आरोपी

Dinesh Bohra

13 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 13 2023 2:52 PM)

People who lured girls in Barmer arrested: राजस्थान (rajasthan news) के बाड़मेर (barmer news) में अन्य राज्यों की युवतियों को शादी का झांसा देकर बेचने का मामला सामने आया है. पुलिस ने ऐसी ही एक शिकायत पर गिड़ा से एक युवक समेत एक ड्राइवर को गिरफ्तार कर 5 युवतियों को भी डिटेन कर लिया है. […]

People who lured girls in Barmer arrested: शादी का झांसा देकर लड़कियों को बेचने वाला 5 युवतियों के साथ अरेस्ट.

People who lured girls in Barmer arrested: शादी का झांसा देकर लड़कियों को बेचने वाला 5 युवतियों के साथ अरेस्ट.

follow google news

People who lured girls in Barmer arrested: राजस्थान (rajasthan news) के बाड़मेर (barmer news) में अन्य राज्यों की युवतियों को शादी का झांसा देकर बेचने का मामला सामने आया है. पुलिस ने ऐसी ही एक शिकायत पर गिड़ा से एक युवक समेत एक ड्राइवर को गिरफ्तार कर 5 युवतियों को भी डिटेन कर लिया है. युवतियों के पास फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं. फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि बाहरी राज्यों को युवतियों को यहां लाकर कुछ दलाल फर्जी शादियां करवाकर मोटे रुपए ऐंठ रहे हैं. शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाड़मेर जिले के गिडा थाना क्षेत्र के मलवा गांव में गाड़ी में सवार एक दलाल रहमत खान और उसके ड्राइवर महावीर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इनके कब्जे से 5 संदिग्ध युवतियों को भी डिटेन किया है. युवतियों के पास फर्जी दस्तावेज मिले हैं. पुलिस ने युवतियों को डिटेन कर बाड़मेर जिला मुख्यालय के सखी केंद्र में भेजा गया है. आरोप है कि दलाल रहमत खान अन्य राज्यों की युवतियों को शादी करवाने लाता है और लोगों से मोटी रकम वसूलकर फर्जी शादी करवाता है. इसके बाद युवतियां मौका मिलते ही भाग खड़ी होती हैं.

बालोतरा एसपी हरिशंकर के मुताबिक गिडा थाना क्षेत्र के मलवा में एक दलाल 5 युवतियों को शादी करवाने के लिए यहां लाया था. जो शादी करवाने में दलाली कर ढाई से तीन लाख शादी के लेता है. उसके बाद मौका मिलते ही शादीशुदा युवतियां वहां से फरार हो जाती हैं. पुलिस ने दलाल रहमत खान, उसके ड्राइवर महावीर को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं पुलिस ने 5 युवतियों को डिटेन किया है. युवतियों के पास फर्जी डॉक्यूमेंट मिले हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ढाई से तीन लाख में होता था युवती का सौदा

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि दलाल आसाम समेत आसपास के राज्यों की युवतियों को रुपयों का लालच देकर शादी करवाने के लिए ले आता है. ढाई से तीन लाख लेकर किसी युवक या उसके परिवार को ठगता है. कुछ दिन रहने के बाद युवती वहां से भाग जाती है.

अच्छी जगह शादी करवाने और घर बसाने का झांसा

युवतियों से पूछताछ में सामने आया है कि दलाल युवतियों को अच्छे घर में शादी करवाने और घर बसाने का झांसा देकर लाते हैं. इसके बाद मोटी रकम ऐंठकर उसकी शादी करवा देते हैं. युवतियों को कुछ पैसा नहीं देते. कुंवारे लड़कों रुपए ऐंठकर शादी करवाते और फिर युवतियों को भगा ले जाते हैं.

यह भी पढ़ें: 

पाली: 3 बच्चों की मां को पति ने दोस्तों के सामने पेश किया, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची-फेविकोल डाला

    follow google newsfollow whatsapp