असली नोटों की तरह दिखने वाले 2 लाख 46 हजार के नकली नोट बरामद, पुलिस को देखते ही आरोपी हुए फरार

राजस्थान तक

• 09:16 AM • 25 Jan 2023

Rajasthan News: राजस्थान के झालावाड़ में एक मकान पर छापा मारकर पुलिस ने नकली नोट बरामद किए हैं. इसके साथ ही नकली नोट बनाने में काम आने वाले उपकरण भी जब्त किए गए हैं. वहीं नकली नोट बनाने वाले अभियुक्त पुलिस को देखते ही फरार हो गए. पुलिस केस दर्ज कर मामले में आगे की […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के झालावाड़ में एक मकान पर छापा मारकर पुलिस ने नकली नोट बरामद किए हैं. इसके साथ ही नकली नोट बनाने में काम आने वाले उपकरण भी जब्त किए गए हैं. वहीं नकली नोट बनाने वाले अभियुक्त पुलिस को देखते ही फरार हो गए. पुलिस केस दर्ज कर मामले में आगे की जांच कर रही है.

पूरा मामला झालावाड़ जिले के झालरापाटन पुलिस थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने झालरापाटन कस्बे के चन्दवती कॉलोनी के मकान में दबिश देकर 2 लाख 46 हजार 400 रुपये जब्त किए हैं. साथ ही मौके पर मौजूद नकली नोट बनाने के उपकरण को भी बरामद किया गया है. जैसे ही मकान में पुलिस ने दबिश दी वैसे ही नकली नोट बनाने वाले अभियुक्त फरार हो गये.

मकान से बरामद समस्त नकली नोट 200 रुपये के हैं. कुल 1232 नोट थे, साथ ही एक शीट पर चार नोट छपे थे. पुलिस ने 183 शीटों को जब्त किया है. सभी नकली नोट एव नकली नोट बनाने के उपकरण अच्छी क्वालिटी के थे. सभी नकली नोट हुबहू असली नोट की तरह है जिससे कोई भी असानी से पहचान नही सकता है कि ये नोट नकली है या असली. पुलिस ने मकान मालिक मनीष चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने एक टीम भी गठित की है.

इनपुट: राजस्थान तक के लिए झालावाड़ से फिरोज अहमद खान

यह भी पढ़ें: चचेरे साले ने की जीजा की चाकू मारकर हत्या, कुछ ही दूरी पर उसका भी शव नाली में पड़ा मिला

    follow google newsfollow whatsapp