डीडवाना-कुचामन: आश्रम में संत का हाथ-पैर बंधा शव मिला, चाकू मारकर की गई हत्या

राजस्थान तक

14 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 14 2023 3:02 PM)

Didwana Kuchman News: डीडवाना-कुचामन (didwana kuchaman) जिले में रौंगटे खड़े कर देने वाली एक वारदात सामने आई. यहां एक आश्रम में संत का शव (crime news) फर्श पर मिला. हाथ-पैर रस्सी से बंधे थे. मुंह और आंख पर पट्‌टी बंधी थी और शव के पास खून के धब्बे थे. सुबह आश्रम पहुंचे ग्रामीण ने जब […]

आश्रम में संत का हाथ-पैर बंधा शव मिला, चाकू मारकर की गई हत्या

आश्रम में संत का हाथ-पैर बंधा शव मिला, चाकू मारकर की गई हत्या

follow google news

Didwana Kuchman News: डीडवाना-कुचामन (didwana kuchaman) जिले में रौंगटे खड़े कर देने वाली एक वारदात सामने आई. यहां एक आश्रम में संत का शव (crime news) फर्श पर मिला. हाथ-पैर रस्सी से बंधे थे. मुंह और आंख पर पट्‌टी बंधी थी और शव के पास खून के धब्बे थे. सुबह आश्रम पहुंचे ग्रामीण ने जब ये देखा तो आसपास के लोगों को सूचित किया. फिर पुलिस को सूचना दी गई.

यह भी पढ़ें...

रसाल गांव में हरिराम बगीची के महाराज मोहनदास हर रोज की तरह रविवार शाम भोजन करने के बाद रात 8 बजे तक ग्रामीणों से बातचीत करते रहे. फिर वे अपने कमरे में सोने चले गए. ग्रामीण भी अपने घर चले गए. आश्रम में उनके अलावा रात में कोई और नहीं था. सुबह करीब 8 बजे एक श्रद्धालु आश्रम पहुंचा तो वहां मोहनदास का शव देखकर गांव में सूचित किया. फिर पुलिसआई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

इधर संत की हत्या की खबर सुनते ही मोर्चुरी के बाहर लोग जमा होने लगे. परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव लेने से इनकार कर दिया. उनका कहना था कि जब तक आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं करेगी तब तक संत का अंतिम संस्कार नहीं होगा.

कई सालों से रह रहे थे आश्रम में

संत मोहन दास रसाल गांव के बाहरी इलाके में स्थित हरिराम बाबा की बगीची के भैरूबाबा मंदिर में पिछले कई सालों से रह रहे थे. यहीं वे पूजा-पाठ और मंदिर की सेवा में थे. परिवार में इनकी पत्नी, 3 बेटे और एक बेटी हैं जो गांव में रहते हैं. यहां आश्रम में संत अकेले रहते थे. दिन में लोगों का आना-जाना लगा रहता था. वहीं रात में सभी चले जाते थे. पुलिस फिलहाल मामले को चोरी से जोड़कर देख रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कंटेंट: मोहम्मद हनीफ खान, राजस्थान तक.

यहां देखें मामले से जुड़ा Video: संत को बेरहमी से मारा गया, हाथ-पांव बांधकर ले ली जान!

    follow google newsfollow whatsapp