Alwar: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई अलवर पुलिस पर हमला, महिलाओं ने पत्थर बरसाए, 3 पुलिसकर्मी घायल, आरोपी फरार 

Himanshu Sharma

23 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 23 2024 12:54 PM)

ALWAR: अलवर में पुलिस पर हमला हुआ. हमला उस वक्त हुआ जब पुलिस रंगदारी मामले में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. महिलाओं ने पुलिस पर पत्थर बरसाए. मामला मन्नका क्षेत्र का है.

ALWAR: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई अलवर पुलिस पर हमला, महिलाओं ने पत्थर बरसाए, 3 पुलिसकर्मी  घायल, आरोपी फरार 

ALWAR: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई अलवर पुलिस पर हमला, महिलाओं ने पत्थर बरसाए, 3 पुलिसकर्मी  घायल, आरोपी फरार 

follow google news

ALWAR: अलवर में पुलिस पर हमला हुआ. हमला उस वक्त हुआ जब पुलिस रंगदारी मामले में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. महिलाओं ने पुलिस पर पत्थर बरसाए. मामला मन्नका क्षेत्र का है. पुलिस आरोपी फिराज खान को गिरफ्तार करने पहुंची थी. उसी दौरान बस्ती के लोगों ने पुलिस पर हमला बोला. इस घटना में पुलिस के 3 जवान घायल गए गए. पुलिस रातभर क्षतिग्रस्त गाड़ी से बदमाशों का पीछा करती रही.

दरअसल,  फिरोज खान पर अलवर के व्यापारी को हत्या की धमकी देकर रंगदारी मांगने और कई लूट की वारदात का आरोप हैं. बीते दिन आरोपी फिराज खान को पकड़ने के लिए अलवर के एनईबी थाना पुलिस ने मन्नाका गांव में देर रात दबिश दी और आरोपी को हिरासत में ले लिया. वहीं, मौके  वारदात पर अचानक गांव के सैकड़ों लोगों ने पुलिस की टीम को चारों ओर से घेरकर पथराव और लाठी-डंडो से हमला शुरू कर दिया.  जानकारी के मुताबिक इस हमले में करीब तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए और पुलिस की गाड़िया क्षतिग्रस्त हो गई. इस दौरान मौका पाकर आरोपी फिरोजखान डंपर में बैठकर फरार हो गया. पुलिस रात भर बदमाश का पीछा करती रही, लेकिन आरोपी फिरोजखान हाथ नहीं लगा.

पुलिसकर्मियों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी अपने उच्च उधिकारियों को दी. इसके बाद बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. इस हमले के बाद कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार, युवराज व साहिल अन्य घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिनको प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. जानकारी के मुताबिक पुलिस फोर्स ने घटना स्थल से कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ जारी है. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस की टीम आरोपी फिराजखान को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है. लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है.

फरार आरोपी फिरोज खान पर है 12 मामले दर्ज

पुलिस के बताए अनुसार फरार हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान पर राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश. उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में लूट, हत्या, मारपीट और रंगदारी के 12 मामले दर्ज हैं. मध्यप्रदेश में आरोपी फिरोज खान ने बदमाशों के साथ मिलकर एक साथ 6 पेट्रोल पंप लूट थे. आरोपी फिरोज खान 23 जून को मन्नका में ईद मिलन व भाईचारा सम्मेलन मनाने वाला था. इस सम्मेलन के पंपलेट भी छपवाकर बांटे और खुद को मुस्लिम महासभा का प्रदेश मंत्री बताया था.

अलवर के कारोबारी से मांगी थी रंगदारी

पुलिस ने बताया कि गत 22 मई को आरोपी फिरोज खान ने अलवर के एक प्रॉपर्टी कारोबारी से हत्या की धमकी देकर रंगदारी मांगी थी.  इस घटना को लेकर व्यापारी ने इस मामले की रिपोर्ट एनईबी थाने में दर्ज करवाई थी. इसके बाद से ही अलवर पुलिस मामले की जांच कर रही है.
 

    follow google newsfollow whatsapp