Exclusive: नूंह में हिंसा को लेकर मोनू मानेसर का बड़ा दावा, कहा- ना तो मैं मेवात गया, ना भड़काऊ बयान दिया

Jai Kishan

02 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 2 2023 3:33 AM)

Exclusive interview of Monu Manesar: हरियाणा (haryana) के नूंह (nuh violence) में सोमवार को बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई. इस पूरे विवाद में जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है मोनू मानेसर (monu manesar). कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यात्रा में मोनू मानेसर के शामिल […]

Exclusive: नूंह में हिंसा के बाद मोनू मानेसर ने कहा- ना तो मैं मेवात गया, ना भड़काऊ बयान दिया

Exclusive: नूंह में हिंसा के बाद मोनू मानेसर ने कहा- ना तो मैं मेवात गया, ना भड़काऊ बयान दिया

follow google news

Exclusive interview of Monu Manesar: हरियाणा (haryana) के नूंह (nuh violence) में सोमवार को बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई. इस पूरे विवाद में जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है मोनू मानेसर (monu manesar). कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यात्रा में मोनू मानेसर के शामिल होने से नूंह के लोग नाराज थे जिससे यह हिंसा भड़की. अब ‘राजस्थान तक’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में मोनू ने बताया है कि न तो उसने कोई भड़काऊ बयान दिया और न ही वह यात्रा में शामिल हुआ.

यह भी पढ़ें...

मोनू मानेसर ने बताया कि ‘मैंने वीडियो में कोई भी भड़काऊ बयान नहीं दिया. ये जो गौ तस्कर हैं यह इंसीडेंट उनका किया धरा है. कोई उकसाने का काम नहीं किया, न ही मैं इस यात्रा में गया. हमारे अधिकारी और भाई-बहनों पर फायरिंग हुई है. एके-47 से फायरिंग की गई है. इससे ज्यादा दुर्भाग्य क्या होगा. हिंदू सहने वाला नहीं है.’

घटना के पीछे मामन खान को बताया जिम्मेदार

अपने आप को निर्दोष बताते हुए मोनू मानेसर दावा किया कि इस घटना के पीछे मामन खान जिम्मेदार है. उन्होंने बताया, “मामन खान मुस्लिमों से कह रहे हैं कि मैं मदद करूंगा. अगर जंग लड़नी है तो युद्ध में जाओ. यहां अगर मूसा भी मरता है तो मेरा नाम आता है. गौ माता को बचाना हिंदुओं और सनातनियों का काम है.”

नासिर-जुनैद मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं: मोनू मानेसर

फरवरी 2023 में हरियाणा के भिवानी में नासिर और जुनैद की जलाकर हत्या कर दी गई थी. उस मामले में भी मोनू मानेसर का नाम सामने आया था. जुनैद और नासिर भरतपुर के रहने वाले थे. मोनू मानेसर ने कहा कि नासिर-जुनैद से मेरा कोई लेना देना नहीं है. हम क्या बता सकते हैं किसने जलाए. मुझे राजस्थान पुलिस पर पूरा भरोसा है.

दरअसल, बृजमंडल यात्रा से पहले मोनू मानेसर का एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में वह लोगों से कह रहे हैं कि सोमवार को बृजमंडल यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल आएं. वह खुद इस यात्रा में अपने समर्थकों के साथ शामिल होंगे और पूरे नूंह के मंदिरों में यात्रा को लेकर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में हिंसा के बाद सीमा से सटी भरतपुर की 4 तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद

    follow google newsfollow whatsapp