पीएम मोदी से राम मंदिर वाला गिफ्ट पाकर क्यो बोले Macron? देखिए वीडियो

राजस्थान तक

26 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 26 2024 8:10 AM)

Modi in Jaipur: What did Macron say after receiving the gift of Ram temple from PM Modi? , Emmanuel Macron Hawamahal

follow google news

Modi in Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने गुरुवार को जयपुर में एक भव्य रोड़ शो किया. ये रोड़ शो जंतर-मंतर से शुरू हुआ और सांगानेरी गेट तक चला. इस दौरान रोड शो देखने को लोगों को हुजूम उमड़ा. लोगों ने पीएम मोदी (PM modi) और मैक्रों के ऊपर फूल भी बरसाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि मैक्रों को राम मंदिर का मॉडल गिफ्ट किया और एक दुकान पर मसाला चाय भी पिलाई.

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों (French president Macron) 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इससे एक दिन पहले वह जयपुर पहुंचे, जहां राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने मैक्रों का स्वागत किया. यहां मैक्रों ने आमेर किला, जंतर मंतर वेधशाला और हवा महल का दौरा किया.

इसी दौरान पीएम मोदी मैक्रों को लेकर हैंडीक्रॉफ्ट की दुकान पर गए. वहां मैक्रो कुछ हैंडीक्रॉफ्ट के आइटम देखने लगे. तभी पीएम मोदी की नजर वहां रखे राम मंदिर के मॉडल पर पड़ी. पीएम मोदी ने उस मॉडल को फ्रांस के राष्ट्रपति को दिखाया और उनसे उस दिन के इवेंट का जिक्र किया. राष्ट्रपति मैक्रों वो मॉडल नेकर फ्रांस जाएंगे.

Modi in Jaipur: What did Macron say after receiving the gift of Ram temple from PM Modi? , Emmanuel Macron Hawamahal

    follow google newsfollow whatsapp