Video: राजस्थान के ‘सेक्स सीडी कांड’ ने मचाई सनसनी! जानें चुनाव हारते ही कैसे फंस गए मेवाराम जैन?

Dinesh Bohra

07 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 7 2024 2:09 PM)

Mewaram Jain Viral Video: राजस्थान में बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के कथित ‘सेक्स सीडी कांड’ ने सनसनी मचा दी है.

follow google news

Mewaram Jain Viral Video: बाड़मेर में कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन के वीडियो वायरल होने के बाद वह लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस ने मेवाराम जैन को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. मेवाराम जैन पिछले 40 सालों से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं. वह अपने गांव बालेबा में दो बार लगातार सरपंच चुने गए. उसके बाद बाड़मेर शहर की राजनीति में पार्षद के रूप में अपना भाग्य आजमाया और पहली बार में पार्षद का चुनाव जीत कर नगर परिषद के सभापति बन गए. उसके बाद लगातार प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ उनका संपर्क हो गया. गया. अशोक गहलोत के करीबी बन गए. 2008 में बाड़मेर विधानसभा से चुनाव लड़े और विधायक बन गए. इसके बाद साल 2013 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के दौरान भी मेवाराम जैन चुनाव जीतकर लगातार दूसरी बार विधायक बने.
2018 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद गहलोत सरकार ने मेवाराम जैन को गौ सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाकर राज्य मंत्री का दर्जा दिया. 2018 से लेकर 2023 तक लगातार उन पर भाजपा ने नगर परिषद में भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत बाड़मेर यात्रा के दौरान कई बार जैन पर ईडी और सीडी का आरोप लगा चुके हैं. 2023 विधानसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर मेवाराम जैन की आपत्तिजनक फोटो वायरल होती हैं. लेकिन, इसके बावजूद कांग्रेस ने उनको चौथी बार टिकट दे दिया लेकिन वह चुनाव हार गए.

चुनाव हारने के बाद दर्ज हुआ मामला

चुनाव हारने के बाद जोधपुर में करीब 15 दिन पूर्व एक पीड़ित महिला ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन, दो पुलिस अधिकारियों समेत 9 लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत 18 धाराओं में मामला दर्ज करवा दिया. इस मामले में हाईकोर्ट जोधपुर ने 25 जनवरी तक मेवाराम जैन की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. इस बीच पूर्व विधायक के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. हालांकि, इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से कतरा रही है. पुलिस का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Mewaram Jain CD Viral Video: Mewaram has been trapped before, now how did the CD come out?

    follow google newsfollow whatsapp