क्या Vasundhara Raje को हटाने की तैयारी में है बीजेपी? 200 प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार!

राजस्थान तक

28 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 28 2023 3:10 PM)

Is BJP preparing to remove Vasundhara Raje? List of 200 candidates ready!

follow google news

Future of Vasundhara Raje: क्या वसुंधरा राजे (vasundhara Raje) को बीजेपी (BJP) साइडलाइन कर रही है? क्या पार्टी वसुंधरा से नाराज है और क्या महारानी का राज अब जाने वाला है? वसुंधरा राजे को एक बार फिर सीएम फेस बनाने की अटकलों के बीच ये तमाम सवाल इशारा कर रहे हैं कि बीजेपी और वसुंधरा में सब ठीक नहीं है. राजस्थान विधानसभा चुनाव (assembly election) को लेकर बीजेपी ने हाल ही में दो समितियों का गठन किया है. हैरानी की बात यह है कि इन दोनों समितियों में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नाम नहीं है.

आपको बताएं कि बीजेपी में चुनाव समितियों और उनमें शामिल नेताओं को काफी तरजीह दी जाती है. प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति और प्रदेश संकल्प पत्र समिति, दोनों में ही वसुंधरा का नाम नहीं है, ऐसे में एक बार फिर बीजेपी में उनकी अहमियत को लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

हालांकि बीजेपी का कहना है कि वसुंधरा राजे हमारी बड़ी नेता हैं और वो उसी अंदाज में चुनावों में प्रचार-प्रसार करेंगी. दूसरी तरफ, कांग्रेस में लंबे समय तक नाराजगी जाहिर कर चुके सचिन पायलट कांग्रेस वर्किंग कमिटी में शामिल हो चुके हैं. जहां चुनाव को देखते हुए कांग्रेस सचिन पायलट को साथ लेकर चलने की कोशिश कर रही है, वहीं बीजेपी में वसुंधरा राज्य निर्णायक भूमिका में नहीं दिख रहीं. ऐसे में कयास यही लग रहे हैं कि क्या इस बार राजस्थान में बीजेपी सबको चौंकाते हुए कोई नया चेहरा मैदान में उतारने की तैयारी में है?

Is BJP preparing to remove Vasundhara Raje? List of 200 candidates ready!

    follow google newsfollow whatsapp