Dausa: सरकारी प्रोग्राम में भीड़ दिखाने के लिए नरेगा कर्मियों को बुलाया, कहा- 'समोसा खिलाएंगे', फिर पानी भी नहीं दिया

Sandeep Mina

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 2:50 PM)

Dausa: दौसा में आयोजित पेंशन कार्यक्रम में अधिकारी महिलाओं को प्रोग्राम में यह कहकर लाया गया कि चलो हम तुम्हें समोसा खिलाएंगे. गुरुवार को जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया.

follow google news

Dausa:दौसा में आयोजित पेंशन कार्यक्रम में अधिकारी महिलाओं को प्रोग्राम में यह कहकर लाया गया कि चलो हम तुम्हें समोसा खिलाएंगे. गुरुवार को जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया. लेकिन इस कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं ने प्रशासन की पोल खोल कर रख दी. 

प्रोग्राम में हिस्सा लेने आने वाली महिलाओं ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. महिलाओं ने कहा कि हमें सुबह से बैठा रखा है. इनमें से कुछ महिलाओं को मनरेगा में कार्य के दौरान प्रोग्राम स्थल पर बुलाया गया. यह महिलाएं खुद के पैसे से प्रोग्राम स्थल तक पहुंची.

महिलाओं का आरोप है कि इन महिलाओं को नाश्ते के नाम पर प्रोग्राम स्थल पर बुलाया गया था. हमें मनरेगा में मिलने वाले लाभ के जानकारी के लिए यहां बुलाया गया लेकिन ऐसा यहां कुछ भी नहीं था. महिलाओं ने कहा हम सुबह 6:00 बजे मनरेगा में पहुंचते हैं और 12:00 बजे तक काम करते हैं लेकिन अधिकारियों के कहने पर हम 10:00 बजे यहां पर आ गए थे. खाना भी नहीं खाया. भूखे प्यासे ही बैठे रहे. जब अधिकारियों से बात की गई तो अधिकारी बदले झांकने लगे सवाल को टालमटोल करते रहे. 
 

    follow google newsfollow whatsapp