‘CM अपने जिले का ध्यान नहीं रख पा रहे’, Jodhpur Gangrape में शेखावत पर गहलोत का करारा हमला!

राजस्थान तक

• 11:25 AM • 17 Jul 2023

‘CM is unable to take care of his district’, Gehlot’s scathing attack on Shekhawat in Jodhpur Gangrape!

follow google news

पहले बीकानेर.. फिर करौली.. और अब जोधपुर.. 3 जिले.. 3 दलित लड़कियां.. और तीन गैंगरेप। ये हाल है कानून के राज में राजस्थान का। एक महीने के अंदर-अंदर राजस्थान में हुई इन तीन बड़ी घटनाओं ने पूरे राज्य को हिलाकर रख दिया है। 22 जून को बीकानेर के खाजूवाला में 20 साल की एक लड़की से गैंगरेप हुआ और ये काम किसी और ने नहीं राजस्थान पुलिस के ही दो कॉन्सटेबलों ने किया। रेप के बाद लड़की को मारकर फेंक दिया गया। 13 जुलाई को करौली के हिंडौन में 19 साल की लड़की से गैंगरेप हुआ। रेप के बाद लड़की के शरीर को जलाकर कुंए में फेंक दिया गया। और अब 16 जुलाई को जोधपुर में भी वही हुआ.. गैंगरेप। ये हाल है राजस्थान में कानून व्यवस्था का।

विधानसभा में जब शांति धारीवाल ने मर्दों के प्रदेश वाली बात कही थी तो लगा नहीं था उनकी ये बात इतनी सच हो जाएगी कि आज राजस्थान में ऐसे दृश्य देखने को मिलेंगे। कोई पुलिसवाला, कोई कॉलेज का स्टूडेंट तो कोई प्रेमी.. सब बहन बेटियों की इज्जत से खेल रहे हैं। अब ताजा मामला है जोधपुर का औऱ सीएम का गृह जिला है, तो जाहिर है इसपर राजनीति भी गर्मानी थी। इधर हनुमान बेनीवाल ने जूबानी हमला बोला.. तो उधर गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करके सीएम गहलोत पर निशाना साधा। कहा कि दिनदहाड़े दलित बेटी का बलात्कार आपके राज में आपके घर में ही हो गया। चौतरफा हमलों के बाद सीएम ने भी जवाब दिया। आपको बताएं कि एनएसयुआई और कांग्रेस का आरोप है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जोधपुर में गैंगरेप किया। इसी बात को उठाते हुए सीएम गहलोत ने बीजेपी पर करारा हमला बोल दिया। सीएम ने कहा कि एक तरफ बीजेपी वाले कानून व्यव्स्था के नाम पर हमपर झूठे आरोप लगाते हैं और दूसरी तरफ बलात्कार जैसे गंभीर अपराधों में उनके ही लोग शामिल मिलते हैं। और आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन घटनाओं पर मौन हैं। सीएम ने साफ-साफ कहा कि बलात्कार की ये घटनाएं हमारे समाज के लिए कलंक हैं और ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले चाहे कितने भी प्रभावशाली हों हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं। जोधपुर गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस ने महज 2 घंटे के अंदर पकड़ लिया।

अपने उपर उठ रहे सवालों पर सीएम ने सफाई तो दे दी, लेकिन बीजेपी और बाकी विरोधी अभी शांत बैठने वाले नहीं हैं। जब 1 महीने के अंदर-अंदर तीन जिलों में तीन बड़ी गैंगरेप की घटनाएं हो जाएं.. 2 में लड़की को मारकर फेंक दिया जाए.. तो बवाल होना लाजमी भी है। इधर सोशल मीडिया पर लोगों ने भी राजस्थान पुलिस पर सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं। बीकानेर और करौली के बाद अब जोधपुर का मामला सामने आने से पूरे देश में राजस्थान के पुलिस-प्रशासन की फजीहत हो रही है। ये हाल है कानून के राज में राजस्थान का।

‘CM is unable to take care of his district’, Gehlot’s scathing attack on Shekhawat in Jodhpur Gangrape!

    follow google newsfollow whatsapp