अलवर की अंजू पाकिस्तान में, भारत में पाकिस्तानी सीमा, सोशल मीडिया पर छाई प्रेम कहानियां…

राजस्थान तक

25 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 25 2023 2:22 AM)

Alwar’s Anju in Pakistan, Pakistani Seema in India, love stories on social media…

follow google news

Alwar’s Anju love story: एक सीमा एक अंजू…दोनों ही प्रेम दीवानी, सीमा पाकिस्तान से प्रेमी सचिन से मिलने के लिए भारत आ पहुंची, तो भारत से अंजू भी अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने निकल गई. सीमा हैदर और अंजू के प्यार में कई समानताएं भी सामने आई हैं. सीमा हैदर भी शादीशुदा थी, चार बच्चों को लेकर चोरी-छिपे भारत आ गई, तो वहीं अंजू भी शादीशुदा है वो भी दो बच्चों की मां है, पति और बच्चों को छोड़कर वो अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान जा पहुंची. अंजू अपने प्रेमी के पास पाकिस्तान में है, ये खबर तो उसके पति को भी नहीं थी, अंजू घर से जयपुर जाने के लिए कहकर निकली थी, लेकिन वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दीर बाला जा पहुंची. जहां वो अपने प्रेमी नसरुल्लाह के घर में ही रह रही है.

मीडिया में खबरें चलीं तो अंजू पाकिस्तान में परेशान हो उठी, उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर अपील की है कि उसके परिवार को किसी भी तरह से परेशान ना किया जाए, वो अपनी मर्जी से पाकिस्तान आई है और दो तीन में लौट भी आएगी. सोशल मीडिया पर अभी तक सिर्फ सचिन और सीमा हैदर के ही प्यार के चर्चे थे.

लेकिन अब अंजू और नसरुल्लाह के मोहब्बत की कहानियां भी आम हो चुकी है. हिन्दुस्तान की अंजू हो या फिर पाकिस्तान की सीमा हैदर. दोनों में एक समानता भी है, अंजू का पाकिस्तानी प्रेमी अंजू से उम्र में 6 साल छोटा है, तो नहीं पाकिस्तान से आई सीमा हैदर के प्रेमी सचिन की उम्र भी सीमा से 6 साल कम है. सुना था प्यार अंधा होता है, लेकिन हकीकत ऐसी होगी शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा. ना तो उम्र की सीमा सही, ना ही सरहदों का बंधन. दो शादीशुदा और बच्चों की मां बन चुकी महिलाओं के दिल में मोहब्बत इस तरह से हिलोरे मारेगी. शायद ही किसी ने तसव्वुर भी किया होगा, लेकिन यही सच है. क्योंकि पाकिस्तान की सीमा अब हिन्दुस्तान में है और हिन्दुस्तान की अंजू का ठिकाना फिलहाल पाकिस्तान बना हुआ है. इधर अंजू के पति अरविंद को यकीन नहीं हो रहा कि उसकी पत्नी उसे इस तरह छोड़कर भी जा सकती है, तो वहीं पाकिस्तान से आई सीमा हैदर के ससुराल में भी कुछ ऐसा ही माहौल है.

Alwar’s Anju in Pakistan, Pakistani Seema in India, love stories on social media…

    follow google newsfollow whatsapp