Rajasthan: झुंझुनूं के 2 जवान जम्मू में शहीद, एक साथ हुए थे भर्ती, आने वाले थे छुट्टी पर, लेकिन अब तिरंगे में पहुंचेगा शव 

राजस्थान तक

17 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 17 2024 9:57 AM)

Jhunjhunu: जम्मू कश्मीर में आंतकवादी हमले में राजस्थान के 2 जवान शहीद हो गए. दोनों जवान झुंझुनूं जिले के रहने वाले थे और जम्मू के डोडा में हुए आंतकी हमले में शहीद हो गए.

follow google news

Jhunjhunu: जम्मू कश्मीर में आंतकवादी हमले में राजस्थान के 2 जवान शहीद हो गए. दोनों जवान झुंझुनूं जिले के रहने वाले थे और जम्मू के डोडा में हुए आंतकी हमले में शहीद हो गए. जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में दोनों जवान बिजेंद्र और अजय नरूका शहीद हो गए. झुंझुनूं के भैसावता कलां गांव के लाडले अजय सिंह नरूका और डूमोली गांव का लाडले बिजेंद्र कुमार आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए. 10 आरआर के जवान अजय सिंह नरूका ने भी देश के ऊपर अपनी जान न्यौछावर कर दी. जम्मू के डोडा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपनी शहादत कुर्बान कर दी. शहादत की सूचना मिलते ही दोनों ही गांवों में गमगीन माहौल हो गया. 

एक साथ हुए थे भर्ती

बिजेंद्र और अजय नरूका दोनों एक साथ सेना में भर्ती हुए थे. अब दोनों का पार्थिव देह तिरंगे के साथ वापस आएगी. शहीद बिजेंद्र डुमोनी कलां गांव के थे. इनके परिवार में पत्नी और 2 बेटे हैं. जानकारी के अनुसार बिजेंद्र 5 दिन पहले घर आने वाले थे लेकिन उनकी छुट्टी रद्द हो गई थी.

18 जुलाई को घर आने वाले थे अजय

वहीं शहीद जवान अजय नरूका भैसावत के रहने वाले थे. इनके पिता और चाचा दोनों ने सेना में रहकर देश सेवा की. उन्हें से प्रेरित होकर वह सेना में भर्ती हुए थे. अजय की 3 साल पहले शादी हुई थी. और वह 18 जुलाई को घर आने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही उनकी शहादत की खबर घर पहुंची. 

4 जवान हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के डेसा में आतंकियों की फायरिंग में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए. एक पुलिसकर्मी की भी मौत हुई है. यानी कुल 5 लोगों की जान गई है. राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस यहां सोमवार से ही सर्च ऑपरेशन चला रही थी. सर्चिंग के दौरान आतंकी फायरिंग करते हुए भागे. घना जंगल होने की वजह से वे बच निकले. सोमवार रात 9 बजे के आसपास फिर गोलीबारी हुई. इसमें 5 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. इन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शहीद हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों में कैप्टन बृजेश थापा पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के और सिपाही बृजेंद्र, सिपाही अजय राजस्थान के झुंझुनूं के रहने वाले थे. नायक डी राजेश की जानकारी सामने नहीं आई है. कैप्टन बृजेश थापा का जन्म आर्मी डे के दिन हुआ था. कैप्टन बृजेश थापा 2019 में सेना में भर्ती हुए थे.

    follow google newsfollow whatsapp