Weather: दोपहर बाद प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राजस्थान तक

15 May 2023 (अपडेटेड: May 15 2023 3:55 PM)

Rajasthan Weather update: प्रदेश के धौलपुर, पाली समेत दूसरे जिलों में दोपहर बाद मौसम बदल गया. जहां बारिश ने गर्मी से निजात दिलाई, वहीं आंधी ने कई घर के टीनशेड और छप्पर उड़ दिए. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक अलवर, भरतपुर, दौसा ,धौलपुर, करौली, सीकर, झुंझुनू, चूरू , श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास […]

Weather: दोपहर बाद प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather: दोपहर बाद प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

follow google news

Rajasthan Weather update: प्रदेश के धौलपुर, पाली समेत दूसरे जिलों में दोपहर बाद मौसम बदल गया. जहां बारिश ने गर्मी से निजात दिलाई, वहीं आंधी ने कई घर के टीनशेड और छप्पर उड़ दिए. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक अलवर, भरतपुर, दौसा ,धौलपुर, करौली, सीकर, झुंझुनू, चूरू , श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर बादल गरजने के साथ आकाशीय बिजली और बारिश की संभावना जताई गई है. साथ ही 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग ने 15 मई को अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर, के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने मेघ गर्जन और बिजली चमकने के दौरान घरों में रहने और सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की सलाह दी है. विभाग ने पेड़ के नीचे खड़े होने से बचने को कहा है.

एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 15 मई को राज्य के पश्चिमी भागों में दोपहर बाद मेघ गर्जन के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की गति से तेज और हल्की बारिश की सभावना है.

16-17 मई को भी जारी हुई चेतावनी
मौसम विभाग ने 16-17 मई को आंधी और बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई है. जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावाना जताई है. आंधी बारिश के चलते आगामी दिनों में तापमान में 2-4 डिग्री की कमी देखी जाएगी.

धौलपुर में हुई बारिश, पाली में उड़े छप्पर
राजस्थान के धौलपुर में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच शाम को मौसम का मिजाज बदल गया. तेज हवाएं चलने लगीं और ग्रामीण अंचलो में हुई हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया. वहीं पाली जिले ग्राम पंचायत मेगडदा मे रेगरों के बांस में मकान के ऊपर लगे सीमेंट की चदरें कल रात को जोरदार हवा व आंधी व बारिश के कारण हवा में उड़ गये.

    follow google newsfollow whatsapp