Weather Alert: राजस्थान में थमेगा बारिश का दौर! मौसम विभाग ने जारी किया यह अपडेट 

राजस्थान तक

07 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 7 2023 6:54 AM)

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम (Rajasthan Weather News)  में बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते दिनों से हो रही बारिश (Rain in Rajasthan) के बाद अब प्रदेश में बारिश (Monsoon News) का दौर थमता हुआ नजर आ रहा है. अगस्त महीन में मौसम में बदलाव हो रहा है. पिछले महीने […]

Weather: राजस्थान में थमेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया यह अपडेट 

Weather: राजस्थान में थमेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया यह अपडेट 

follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम (Rajasthan Weather News)  में बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते दिनों से हो रही बारिश (Rain in Rajasthan) के बाद अब प्रदेश में बारिश (Monsoon News) का दौर थमता हुआ नजर आ रहा है. अगस्त महीन में मौसम में बदलाव हो रहा है. पिछले महीने प्रदेश में झमाझमा बारिश खूब हुई. लेकिन अगस्त महीने में यह स्थिति बदलती हुई दिख रही है. पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क तो पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बूंदाबादी हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों को लेकर नया अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी कुछ दिनों में कमजोर मानसून परिस्थितियां रहने की प्रबल संभावना है. इस दौरान प्रदेश में कुछ दिन मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

3-4 दिन शुष्क रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग में आगामी तीन-चार दिन अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने व केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना बताई गई है.

पश्चिमी राजस्थान में हवाएं चलने की संभावना

इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम मुख्यत शुष्क रहने के साथ अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं 25 से 30 kmph चलने की प्रबल संभावना बताई है.

यह भी पढ़ें: बारिश के दौर के बाद बीतें कुछ दिनों से मौसम शुष्क, करौली, धौलपुर और भरतपुर के लिए जारी हुआ अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp