बाघिन ऐरोहेड ने 5 सेकंड में किया कछुए का शिकार, तालाब में घुसकर जबड़े में पकड़ा, वायरल हुआ Video

सुनील जोशी

13 May 2023 (अपडेटेड: May 13 2023 2:16 PM)

Ranthambore National Park News: देशभर में मशहूर रणथंभौर नेशनल पार्क में शुक्रवार शाम की पारी में शानदार वाकया हुआ जिसे देखकर पर्यटक रोमांचित हो उठे. यहां घात लगाकर बैठी बाघिन ऐरोहेड ने महज 5 सेकंड के अंदर तालाब में घुसकर कछुए का शिकार कर लिया. पर्यटकों ने इस पूरे वाकये को अपने कैमरे में भी […]

बाघिन ऐरोहेड ने 5 सेकंड में किया कछुए का शिकार, तालाब में घुसकर जबड़े में पकड़ा, वायरल हुआ Video

बाघिन ऐरोहेड ने 5 सेकंड में किया कछुए का शिकार, तालाब में घुसकर जबड़े में पकड़ा, वायरल हुआ Video

follow google news

Ranthambore National Park News: देशभर में मशहूर रणथंभौर नेशनल पार्क में शुक्रवार शाम की पारी में शानदार वाकया हुआ जिसे देखकर पर्यटक रोमांचित हो उठे. यहां घात लगाकर बैठी बाघिन ऐरोहेड ने महज 5 सेकंड के अंदर तालाब में घुसकर कछुए का शिकार कर लिया. पर्यटकों ने इस पूरे वाकये को अपने कैमरे में भी कैद कर लिया जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम की पारी में रणथम्भौर नेशनल पार्क सफारी पर गए पर्यटकों को जोन-3 में मलिक तालाब के पास बाघिन ऐरोहेड के दीदार हुए. इस दौरान पर्यटकों ने बाघिन ऐरोहेड को कछुए का शिकार करते हुए देखा.

कछुए को जबड़े से पकड़कर तालाब से बाहर लेकर आई ‘ऐरोहेड’
पर्यटकों के मुताबिक, कछुआ तालाब के बाहर किनारे पर धूप सेक रहा था. कुछ देर बाद वह पानी के अंदर जाने लगा. कछुए को पानी में गए कुछ ही मिनट हुए थे, तभी पास ही में घात लगाकर बैठी बाघिन ऐरोहेड ने उस पर अचानक धावा बोल दिया. इस दौरान बाघिन ने पानी में घुसकर कछुए को अपने जबड़े में जकड़ लिया. बाघिन कछुए को पानी से बाहर लेकर आई और फिर शिकार का आनन्द लिया.

इससे पहले बाघिन रिद्धी भी कर चुकी है कछुए का शिकार
गौरतलब कि रणथम्भौर में बाघिन के पानी में कछुए का शिकार करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी बाघिन रिद्धी रणथम्भौर में कछुए को अपना शिकार बना चुकी है. वहीं वन्यजीव विशेषज्ञों की मानें तो बाघ-बाघिन आम तौर पर जंगल में हरिण, सांभर आदि वन्यजीवों को अपना शिकार बनाते हैं, लेकिन बाघिन की ओर से बार-बार पानी में कछुए को अपना शिकार बनाना अचरज भरा है.

यह भी पढ़ें: Weather: प्रदेश में पारा 44 डिग्री के पार, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp