मौसम का एक बार फिर बदलेगा रूख! आंधी-ओलावृष्टि की चेतावनी जारी, इन हिस्सों में गिर सकती है बिजली

राजस्थान तक

28 May 2023 (अपडेटेड: May 28 2023 8:38 AM)

Rajasthan Weather News: मौसम का रूख एक बार फिर बदल सकता है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी-बारिश हो सकती है. पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बनने के साथ ही एक नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य के कुछ भागों में सक्रिय हो […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather News: मौसम का रूख एक बार फिर बदल सकता है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी-बारिश हो सकती है. पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बनने के साथ ही एक नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य के कुछ भागों में सक्रिय हो चुका है.

यह भी पढ़ें...

इसका प्रभाव पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में दिखाई देगा. जोधपुर और बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी 3 दिनों के दौरान 50-70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेगी. तेज अंधड़ के साथ ही बारिश और मेघगर्जन होने की प्रबल संभावना है.

उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के अधिकांश भागों में भी मेघगर्जन होने की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि राजस्थान के कुछ जिलों में 28-29 मई को तेज आंधी-बारिश के साथ ओले बरसेंगे. बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के लिए ओरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

बिजली गिरने की घटना की आशंका
वहीं, बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर, पाली, बाड़मेर, सवाईमाधोपुर, टोंक अजमेर जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, करौली और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है. वहीं, एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 30 मई को सक्रिय होने के प्रबल आसार है.

    follow google newsfollow whatsapp