UGC नेट परीक्षा में एक साथ बैठकर छात्रों ने खुलेआम की नकल! वायरल हुआ वीडियो, देखें

विशाल शर्मा

03 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 3 2023 3:23 PM)

UGC NET Exam: राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले लगातार सुर्खियों में रहते हैं लेकिन अब यूजीसी नेट की परीक्षा में भी नकल का मामला सामने आया है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक वीडियो ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर तंज कसा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता […]

Rajasthantak
follow google news

UGC NET Exam: राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले लगातार सुर्खियों में रहते हैं लेकिन अब यूजीसी नेट की परीक्षा में भी नकल का मामला सामने आया है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक वीडियो ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर तंज कसा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि छात्र ग्रुप बनाकर नकल करते हुए परीक्षा दे रहे हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स काफी आक्रोशित हैं.

गौरतलब है कि जयपुर के बरकत नगर स्थित नितिन गर्ल्स स्कूल में शुक्रवार को यूजीसी नेट की परीक्षा आयोजित की जा रही थी. एग्जाम देने पहुंचे कुछ स्टूडेंट्स का आरोप है कि पहली पारी के पेपर के दौरान कुछ स्टूडेंट्स मोबाइल फोन के साथ एग्जाम देते नजर आए. इसके बाद वहां मौजूद दूसरे स्टूडेंट्स ने विरोध शुरू कर दिया तो माहौल गर्मा गया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान बीजेपी में कल का दिन अहम! पार्टी में गुटबाजी को थामने के लिए प्रभारी संभालेंगे मोर्चा? जानें

जानकारी के अनुसार, स्कूल में परीक्षा केंद्र पर यूजीसी की पहली पारी की परीक्षा सुबह 9:00 बजे शुरू होनी थी और इसके लिए स्टूडेंट्स को 7:30 से एंट्री दी जानी थी. लेकिन 8:15 तक स्कूल प्रशासन ने छात्रों को एंट्री नहीं दी. इसके बाद आनन-फानन में स्कूल प्रशासन ने 8:30 बजे स्टूडेंट्स को एंट्री देकर 9:00 बजे पेपर शुरू करवा दिया. पेपर शुरू होने के लगभग 30 मिनट बाद ही छात्रों ने नकल का आरोप लगाते हुए स्कूल प्रशासन के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया.

छात्रों का आरोप है कि पेपर के दौरान अन्य छात्रों को मोबाइल ले जाने दिया गया है. इससे वह मोबाइल के जरिए अपने सवालों का जवाब ढूंढ रहे थे. वहीं, एग्जाम के समय कोई टीचर भी नहीं थे. इसकी वजह से स्टूडेंट्स ग्रुप बनाकर नकल करते नजर आए. इसके बाद छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया तो मौके से स्कूल मैनेजमेंट भी भाग छूटा. ऐसे में बजाज नगर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित छात्रों को शांत करवाया.

यह भी पढ़ें: भरतपुर: पुलिस के डॉग ‘व्हिस्की’ ने खोला हत्या का राज, हत्या का आरोपी सगा भाई गिरफ्तार

    follow google newsfollow whatsapp