सीकर: खाटू श्याम बाबा के लक्खी मेले की तैयारियों पर बैठक, मंदिर खुलने को लेकर आई यह खबर

Sushil Kumar

• 06:02 AM • 01 Feb 2023

Khatu Shyam Mandir: सीकर में खाटू श्याम बाबा के लक्खी मेले को लेकर जिला प्रशासन की बैठक संपन्न हुई. जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंदिर के नवीकरण के कारण पिछले कई महीनों से मंदिर बंद और मेले से पहले खोलने को लेकर भी चर्चा हुई. मेले में सड़क, पानी, […]

Rajasthantak
follow google news

Khatu Shyam Mandir: सीकर में खाटू श्याम बाबा के लक्खी मेले को लेकर जिला प्रशासन की बैठक संपन्न हुई. जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंदिर के नवीकरण के कारण पिछले कई महीनों से मंदिर बंद और मेले से पहले खोलने को लेकर भी चर्चा हुई. मेले में सड़क, पानी, बिजली, भंडारों और डीजे को लेकर भी चर्चा हुई. इस बार खाटू श्याम मेले के दौरान डीजे पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी. पार्किंग को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. बैठक में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सहित जिले के अन्य अधिकारी और मंदिर कमेटी के सदस्य मौजूद रहे.

जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने कहा कि इस बार फाल्गुनी मेले में श्याम भक्तों को बेहतर सुविधाएं दी जा.एगी व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को रिव्यू बैठक की गई है. इस बार सड़क, पानी, बिजली सहित अनेक व्यवस्थाओं में सुधार देखने को मिलेगा. बाबा श्याम के मेले में आने वाले श्याम भक्तों को बेहतर सुविधा देना हमारा पहला काम होगा. जल्दी ही श्याम बाबा का मंदिर खोला जाएगा. वहीं जिला प्रशासन ने भी संपूर्ण व्यवस्थाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है

विधायकों के इस्तीफा मामले में मशहूर वकील अभिषेक सिंघवी क्यों कर रहे हैं पैरवी, क्या है इसके पीछे की चाल?

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि इस बार मेले में श्याम भक्तों को बेहतर सुविधा कैसे मिले. इसके लिए पुलिस जाब्ते को लेकर चर्चा हुई है. साथ में ही यातायात व्यवस्थाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की गई है जिससे जाम जैसी स्थिति नहीं बने.

अब प्रशासन जल्द ही मंदिर खोलने की तैयारी में है. इसके साथ ही भक्त ऑनलाइन श्याम बाबा के दर्शन भी कर सकेंगे. आपको बता दें कि खाटू श्याम मंदिर कई महीनों से बंद है. प्रशासन के मुताबिक लक्खी मेले से पहले मंदिर खोल दिया जाएगा.

Video: विधायकों के इस्तीफे के पीछे कौन? CM की कुर्सी के लिए अब क्या करेंगे सचिन पायलट, देखिए

    follow google newsfollow whatsapp