क्या राजस्थान में फिर से शुरू होगा तूफानी बारिश का दौर! जयपुर-जोधपुर समेत इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Omprakash Sharma

20 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 20 2024 7:16 AM)

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम करवट लेने जा रहा है जिसके लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में 20 और 21 फरवरी को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने व कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी कर दी है. 

मौसम विभाग ने बताया है कि 20 फरवरी को इस तंत्र के प्रभाव से जोधपुर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान भरतपुर संभाग में एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है. 

21 फरवरी को भरतपुर संभाग में हो सकती है हल्की बारिश

राजस्थान के भरतपुर संभाग में 21 फरवरी को हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके बाद आगामी 3-4 दिन प्रदेश के अधिकांश भागों में मौसम प्राय: शुष्क रहने की संभावना है. 

किसानों को दी गई ये सलाह

किसानों को सलाह देते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि वे खुले में रखे अनाज को सुरक्षित स्थान पर रखे ताकि उसे भीगने से बचाया जा सके. इसके अलावा रबी की फसलों में सिंचाई तथा किसी भी तरह का रासायनिक छिड़काव बारिश की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए ही करें.

    follow google newsfollow whatsapp