Rajasthan weather: डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर और जालौर में भारी बारिश की चेतावनी! मौसम विभाग का अलर्ट

राजस्थान तक

26 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 26 2024 9:55 AM)

राजस्थान में भारी बारिश का दौर अभी जारी है. अभी दो दिन और मानसून की बारिश का यह दौर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक डिप्रेशन के प्रभाव से राज्य के दक्षिणी व पूर्वी भागों में आगामी 2-3 दिन भारी से अधिक भारी बारिश व कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की प्रबल संभावना है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में भारी बारिश का दौर अभी जारी है. अभी दो दिन और मानसून की बारिश का यह दौर देखने को मिलेगा. इसके बाद 28 अगस्त से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है. बीतें दिन पूर्वी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. जबकी पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हुई. 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक डिप्रेशन के प्रभाव से राज्य के दक्षिणी व पूर्वी भागों में आगामी 2-3 दिन भारी से अधिक भारी बारिश व कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की प्रबल संभावना है. आज 26 अगस्त को दक्षिण राजस्थान में अति बारिश की चेतावनी है.

बीतें 27 अगस्त को पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई. पश्चिम राजस्थान में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा दर्ज की गई. राज्य में सर्वाधिक वर्षा दौसा (दौसा) 144 मिम दर्ज की गई. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

हाड़ौती और पश्चिम राजस्थान में येलो अलर्ट 

डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर और जालौर में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इन जिलों में रेड अलर्ट है. जबकि चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद, पाली और बाड़मेर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. झालावाड़, बूंदी, कोटा, भीलवाड़ा, जोधपुर और जैसलमेर में येलो अलर्ट हैं. निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है. नदी/बरसाती नालों में अचानक पानी की आवक बढ़ने की संभावना है. साथ ही सड़कों और अंडरपासो पर जल भराव होने से यातायत व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है.

 

    follow google newsfollow whatsapp