Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 16 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी किया अपडेट

राजस्थान तक

25 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 25 2024 6:38 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से मानसून के सक्रिय होने से कई जिलों में बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों में राज्य में तेज बारिश को लेकर संभावना जताई है.

rajasthan weather

rajasthan weather

follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से मानसून के सक्रिय होने से कई जिलों में बारिश के आसार है. मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों में राज्य में तेज बारिश को लेकर संभावना जताई है. ऐसे में दक्षिणी राजस्थान में अति बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश में 26 अगस्त तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है, इसके बाद बारिश का दौर थमता नजर आएगा. 

आज इन जिलों में बारिश की संभावना

Orange Alert: आज जयपुर, दौसा, अजमेर, पाली, जोधपुर, टोंक, बूंदी, सवाईमाधोपुर, कोटा, राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. 

Yellow Alert: जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, सीकर, झुंझुनू, नागौर, बीकानेर, बारां, झालावाड़, जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही, जालौर जिलों में कहीं पर कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश के पूर्वी भागों तथा आसपास के क्षेत्र के ऊपर स्थित है. इसके आगामी 24 घंटों में मध्य प्रदेश से होते हुए दक्षिण-पूर्वी राजस्थान की और आगे बढ़ने तथा और तीव्र होने की प्रबल संभावना है. उक्त तंत्र के प्रभाव से कोटा, उदयपुर व जोधपुर संभाग (दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान) के अनेक भागों में 24 से 26 अगस्त के दौरान भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है.

25 अगस्त को कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश (200 मिमी से अधिक) होने की प्रबल संभावना है. भारी बारिश की गतिविधियों में 27 अगस्त से कमी होने की प्रबल संभावना है.

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temprature in Rajasthan)

अजमेर 33.8, अलवर 33.6, जयपुर 34.0, सीकर 32.5, कोटा 31.1, बाड़मेर 36.0, जैसलमेर 37.8, जोधपुर 33.4, बीकानेर 34.3, चूरू 35.4 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

    follow google newsfollow whatsapp