Rajasthan Weather Today: राजस्थान में फिर शुरू हुई बरसात, जयपुर, अजमेर समेत 20 जिलों में झमाझम बारिश

राजस्थान तक

07 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 6 2023 3:29 PM)

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather Update) एक बार फिर से बदल गया. लंबे समय से बारिश (Rain in Rajasthan) का इंतजार कर रहे प्रदेशवासियों के लिए बारिश राहत लेकर आई है. बुधवार को प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश देखने को मिली और मौसम में बदलाव देखने को मिला, जिससे राजस्थान (Meteorological […]

Rajasthan Weather: कोटा, भरतपुर संभाग में आज होगी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Rajasthan Weather: कोटा, भरतपुर संभाग में आज होगी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

follow google news

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather Update) एक बार फिर से बदल गया. लंबे समय से बारिश (Rain in Rajasthan) का इंतजार कर रहे प्रदेशवासियों के लिए बारिश राहत लेकर आई है. बुधवार को प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश देखने को मिली और मौसम में बदलाव देखने को मिला, जिससे राजस्थान (Meteorological Department) में लंबे समय से चले आ रहे हैं सूखे पर ब्रेक लग गया है. पूर्वी राजस्थान (Rajasthan Latest Weather Update) में बुधवार को जयपुर, भरतपुर, अलवर, दौसा समेत पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश हुई.

बुधवार सुबह से ही पूर्वी राजस्थान में सुबह से ही बादल छाए रहे. वहीं कई हिस्सों में जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग में करीब 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं भी चली. उसके बाद कई स्थानों पर झमाझम बारिश भी हुई.

कई जिलों में हुई बारिश

पूर्वी राजस्थान में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पर किसानों की खरीफ की फसल बिना पानी के बर्बाद हो रही थी. ऐसे में इस बारिश से किसानों को थोड़ी राहत मिलते हुए भी दिखाई दे रही है. हालांकि प्रदेश के ऐसे कई क्षेत्र हैं जिनमें अभी बरसात होना बाकी है. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

20 जिलों में होगी झमाझमा बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, टोंक, उदयपुर में आगामी 9 सितंबर तक बारिश का दौर रह सकता है. इसके अलावा इन जिलों में कहीं-कहीं 10 सितंबर तक भी बारिश देखने को मिल सकती है.

पश्चिमी राजस्थान में सूखा

दूसरी तरफ पश्चिमी राजस्थान में अभी बारिश की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार 10 सितंबर तक पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना नजर नहीं आ रही है. ऐसे में पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर और जोधपुर में 10 सितंबर तक बारिश की संभावना नहीं है, इन जिलों में किसी भी प्रकार की कोई बारिश नहीं होने की बात बताई गई है.

    follow google newsfollow whatsapp