Rajasthan Weather: मौसम ने मारी पलटी, प्रदेश में कम हो रहा सर्दी का असर, देखें लेटेस्ट अपडेट

राजस्थान तक

• 01:58 AM • 28 Jan 2024

Rajasthan Weather: राजस्थान में अब मौसम (Meteorological Department update) में बदलाव देखने को मिल रहा है. अब राज्य में कोहरे और ठंड का प्रभाव कम होता हुआ दिखाई दे रहा है.

Rajasthan Weather: मौसम ने मारी पलटी, प्रदेश में कम हो रहा सर्दी का असर, देखें लेटेस्ट अपडेट

Rajasthan Weather: मौसम ने मारी पलटी, प्रदेश में कम हो रहा सर्दी का असर, देखें लेटेस्ट अपडेट

follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में अब मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. अब राज्य में कोहरे और ठंड का प्रभाव कम होता हुआ दिखाई दे रहा है. सुबह-शाम के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी होती दिख रही है. जिससे ठंड का असर भी कम होता नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी दिनों में प्रदेश में ठंड का असर कम होता हुआ दिखाई दे सकता है. जयपुर मौसम केंद्र की ओर से 29 जनवरी के लिए किसी भी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. हालांकि आज प्रदेश के कई जिलों में कोहरा का असर दिखाई दे रहा है.

मौसम विभाग का अपडेट (Meteorological Department update)

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अधिकांश भागों में कोहरा व कोल्ड-डे में कमी दर्ज की गई है. अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किए गए है. आगामी चार-पांच दिन राज्य में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा दिन व रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने से शीतदिन व कोहरा की परिस्थितियों से राहत मिलने की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Rajasthan Weather Alert)

मौसम विभाग के मुताबिक 28 जनवरी को प्रदेश में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना बताई गई है. लेकिन प्रदेश के पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में आज सुबह कोहरा दिखाई दिया. वहीं IMD ने अपने नए अपडेट में बताया कि 29 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रदेश में कहीं भी कोहरा नहीं रहने की संभावना है. हालांकि कहीं-कहीं कोहरा दिखाई दे सकता है. इस दौरान राजधानी में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का न्यूनतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

27 जनवरी को अजमेर 10.4, भीलवाड़ा 8.0, अलवर 5.0, जयपुर 9.6, सीकर 7.0, कोटा 9.7, चितौड़गढ़ 7.4, बाड़मेर 10.5, जैसलमेर 7.2, जोधपुर 10.7, बीकानेर 9.5, चूरू 6.4, श्रीगंगानगर 4.4, धौलपुर 7.1, डूंगरपुर 11.8, जालौर 10.5, सिरोही 6.4, सीकर (फतेहपुर) 4.7, करौली 6.7 डिग्री न्यूनतम पारा दर्ज किया गया. हनुमानगढ़ (सांगरिया) में सबसे कम 3.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

    follow google newsfollow whatsapp