Weather News: जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान तक

18 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 18 2023 7:32 AM)

Rajasthan Weather: प्रदेश में एक फिर से मौसम (Rajasthan Weather Forecast) करवट ले रहा है. मौसम विभाग (Metrology Department Rajasthan) ने आगामी दिनों में राजस्थान में बारिश (Rain in Rajasthan) की संभावना जताई है. इसके अलावा पूर्वी और मध्य भारत (Weather in Rajasthan) में भी बारिश (Rajasthan Weather Update) को लेकर अलर्ट जारी किया गया […]

Weather News: जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather News: जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

follow google news

Rajasthan Weather: प्रदेश में एक फिर से मौसम (Rajasthan Weather Forecast) करवट ले रहा है. मौसम विभाग (Metrology Department Rajasthan) ने आगामी दिनों में राजस्थान में बारिश (Rain in Rajasthan) की संभावना जताई है. इसके अलावा पूर्वी और मध्य भारत (Weather in Rajasthan) में भी बारिश (Rajasthan Weather Update) को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके चलते राजस्थान में चल रहे शुष्क मौसम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ट्रफ लाइन हिमालय के तलहटी की और अवस्थित है, उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में एक परिसंचरण तंत्र (Cyclonic circulation) बना हुआ है, जिसके चलते आने समय में एक कम दबाव का क्षेत्र (Low pressure area) बनने की संभावना है. जिसके कारण प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

बारिश को लेकर आया नया अपडेट (IMD Weather Latest Update)

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में बन रहे परिसंचरण तंत्र के चलते 19 अगस्त से राज्य के कुछ भागों में हल्की- मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. 19 अगस्त को कोटा, जयपुर, भरतपुर, अजमेर व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान मौसम अपडेट (Rajasthan Monsoon Update)

इसके अलावा प्रदेश में हल्की-मध्यम बारिश की गतिविधियां पूर्वी राजस्थान में 21-22 अगस्त को भी जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में 19-21 अगस्त को छुटपुट स्थानों में हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है.

    follow google newsfollow whatsapp