Rajasthan Weather: प्रदेश में ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड, सीजन की सबसे ठंडी रात, तापमान पहुंचा माइनस 4.7 डिग्री

Rakesh Gurjar

15 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 15 2023 3:57 AM)

Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बीती रात ठंड ने सीजन के रिकॉर्ड तोड़ दिए. प्रदेश के फतेहपुर शेखावाटी में न्यूनतम तापमान माइनस 4.7 डिग्री रहा. जिससे हर तरफ बर्फ जमी दिखाई दी. हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में मौसम साफ है लेकिन ठंड का असर है. पारा कम […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बीती रात ठंड ने सीजन के रिकॉर्ड तोड़ दिए. प्रदेश के फतेहपुर शेखावाटी में न्यूनतम तापमान माइनस 4.7 डिग्री रहा. जिससे हर तरफ बर्फ जमी दिखाई दी. हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में मौसम साफ है लेकिन ठंड का असर है. पारा कम होने से बर्फ का असर दिखाई दिया. इससे लोगों के कामकाज पर भी असर पड़ रहा है. आज 15 जनवरी को चूरू में न्यूनतम तापमान माइनस 2.5 डिग्री, सीकर 0.5, बीकानेर 1.2, जैसलमेर 2.3, चित्तौड़गढ़ 1.3, टोंक 2.1, संगरिया हनुमानगढ़ 1.8, उदयपुर 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार राज्य में उत्तरी हवाओं के प्रभाव से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. प्रदेश में आगामी एक दो दिनों तक अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार ही इस दौरान सीकर, चूरू के इलाकों में बीती रात तापमान में गिरावट देखी गई. बीती रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही.

मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के पश्चिमी, उत्तरी व पूर्वी भागों में 14 से 17 जनवरी के दौरान अधिकांश भागों में तीव्र शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है. वहीं 18 जनवरी से शीतलहर की तीव्रता में कमी होने की संभावना है.

सीकर में शनिवार को उत्तरी पूर्वी नम हवाओं ने आम लोगों के कामकाज पर असर डाला. हवा में गलन बढ़ने से ठिठुरन का प्रभाव देखने को मिला. शाम को तेज सर्दी रही. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र फतेहपुर पर शनिवार को न्यूनतम तापमान माइनस 3.5 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री व अधिकतम तापमान 12.4 डिग्री रहा.

VIDEO: बॉलीवुड सिंगर ने CM गहलोत का जिक्र किया तो लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, कैलाश खेर बोले, एक बार सुन तो लीजिए

    follow google newsfollow whatsapp