Rajasthan News Live: प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की दौड़ से सचिन पायलट हुए बाहर? अब ये नेता हैं दौड़ में

राजस्थान तक

03 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 3 2024 3:47 PM)

Congress President And Leader Of Opposition Live Update : एक तरफ राजस्थान में भजनलाल (Bhajanlal Sharma) सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया है लेकिन अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है. वहीं दूसरी नेतरफ करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों का ऐलान नहीं कर पाई है. प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी युवा नेता सचिन पायलट को दिए जाने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन अब इन चर्चाओं पर विराम लग गया है. सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने के बाद यह माना जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान पायलट को ना तो प्रदेशाध्यक्ष बनाएगा और ना ही नेता प्रतिपक्ष. अब कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं जिनमें शांति धारीवाल, डॉ. रघु शर्मा और हरीश चौधरी जैसे नाम शामिल हैं. राजस्थान से जुड़ी बड़ी खबरों के बारे में पल-पल की अपडेट जानने के लिए हमारे साथ इस लाइव में जुड़े रहिए.

Rajasthan News Live: कई दावेदारों के बीच नेता प्रतिपक्ष को लेकर असमंजस, कांग्रेस नेता ने बताया कब होगा ऐलान

Rajasthan News Live: कई दावेदारों के बीच नेता प्रतिपक्ष को लेकर असमंजस, कांग्रेस नेता ने बताया कब होगा ऐलान

follow google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 09:15 PM • 03 Jan 2024
    rajasthantak
    rajasthantak
  • 09:09 PM • 03 Jan 2024
    Leader Of Opposition : कांग्रेस मीणा समुदाय के किसी नेता को दे सकती है नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी
    Leader Of Opposition : राजस्थान का मीणा समुदाय लंबे समय से कांग्रेस का बड़ा वोटबैंक रहा है. ऐसे में इस बात की संभावना बहुत ज्यादा है कि कांग्रेस पार्टी मीणा समुदाय के किसी व्यक्ति को नेता प्रतिपक्ष जैसी बड़ी जिम्मेदारी देकर बड़ा दांव खेल सकती है. चर्चाएं हैं कि कांग्रेस दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा को भी नेता प्रतिपक्ष बना सकती है.
  • 08:56 PM • 03 Jan 2024
    Rajasthan Congress: क्या पायलट के आड़े आया एक व्यक्ति एक पद का फॉर्मूला?
    Rajasthan Congress: कांग्रेस पार्टी कहती है कि वहां एक व्यक्ति एक पद का फॉर्मूला लागू है. अब सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने के बाद उन्हें राजस्थान कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की संभावनाएं खत्म हो गई है. क्योंकि ये सभी महत्वपूर्ण पद हैं. ऐसे में एक नेता की नियुक्ति दो पदों पर नहीं हो सकती है. अब आगामी लोकसभा चुनावों में पायलट को पूरा फोकस छत्तीसगढ़ पर ही करना होगा.
  • 06:22 PM • 03 Jan 2024
    Rajasthan Congress: अशोक गहलोत को नेशनल अलायंस कमेटी में शामिल करने के बाद ये है कांग्रेस की अगली रणनीति
    Rajasthan Congress: सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ प्रभारी बनाने के साथ कांग्रेस ने अशोक गहलोत को भी राजस्थान से दूर कर दिया. कांग्रेस पार्टी ने अशोक गहलोत को नेशनल अलायंस कमेटी में शामिल किया था. इसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि कांग्रेस राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट से अलग एक नया नेतृत्व पैदा करना चाहती है. इसलिए एक संभावना ये भी है कि अगला पीसीसी चीफ कोई ऐसा नेता बन सकता है जो गहलोत और पायलट दोनों में से किसी भी गुट में शामिल नहीं हो.
  • 06:22 PM • 03 Jan 2024
    Rajasthan News: क्या सचिन पायलट को जान बूझकर राजस्थान से दूर भेजा गया?
    Rajasthan News: अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते पूरे 5 साल उनका सचिन पायलट के साथ विवाद चलता रहा. आरोप प्रत्यारोप के बीच धरना प्रदर्शन भी हुए. गहलोत सरकार गिरने की भी नौबत आ गई थी. ऐसे में कहा जा रहा है कि अब कांग्रेस आलाकमान किसी ऐसे चेहरे को पीसीसी चीफ बनाना चाहता है जो गहलोत और पायलट दोनों में से किसी भी गुट का ना हो. इसलिए सियासी जानकारों का मानना है कि राजस्थान में गुटबाजी रोकने के लिए ही कांग्रेस ने सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया है.
  • 05:59 PM • 03 Jan 2024
    Leader Of Opposition : नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए कांग्रेस के ये दिग्गज हैं दौड़ में
    Leader Of Opposition : सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाए जाने के बाद यह माना जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान पायलट को ना तो प्रदेशाध्यक्ष बनाएगा और ना ही नेता प्रतिपक्ष. अब कांग्रेस नेता शांति धारीवाल, डॉ. रघु शर्मा और हरीश चौधरी जैसे नाम इस पद की दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं.
  • 05:59 PM • 03 Jan 2024
    Rajasthan Congress President: पीसीसी चीफ के लिए इन नेताओं का नाम है आगे
    Rajasthan Congress President: छत्तीसगढ़ प्रभारी बनाए जाने के बाद सचिन पायलट पीसीसी चीफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं. अब माना जा रहा है कि कांग्रेस एक बार फिर गोविंद सिंह डोटासरा को ही ये जिम्मेदारी दे सकती है. अगर कांग्रेस डोटासरा को पीसीसी चीफ के पद से हटाकर नेता प्रतिपक्ष बनाती है तो कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए हरीश चौधरी जैसा चौंकाने वाला नाम भी सामने आ सकता है.
follow google newsfollow whatsapp