राजस्थान में 30 हजार प्राइवेट बसों का एक दिन के लिए चक्का जाम, भीलवाड़ा में व्यापारियों को 200 करोड़ का नुकसान

Pramod Tiwari

27 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 27 2024 5:52 PM)

राजस्थान में अपनी 24 सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को प्राइवेट बस ऑपरेटर ने परिवहन विभाग के खिलाफ एक दिन की हड़ताल की.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में अपनी 24 सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को प्राइवेट बस ऑपरेटर (private bus operator) ने परिवहन विभाग के खिलाफ एक दिन की हड़ताल (Strike) की. इसके चलते प्रदेशभर में करीब 30 हजार प्राइवेट बसों के पहिए थम गए. भीलवाड़ा में भी प्राइवेट बसों का संचालन पूरी तरह से ठप रहा जिसके चलते हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. प्राइवेट बस संचालकों ने जगह-जगह ट्रेवल्स बसों को भी रोक दिया.

प्राइवेट बस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष कलीम काजी ने कहा कि भीलवाड़ा (Bhilwara news) में हमारी हड़ताल के कारण फैक्ट्रिया नहीं चल पाई हैं. इससे 200 करोड रुपए का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि जब हमारा समझौता हो गया तो उसे लागू क्यों नहीं कर रहे हैं. इसलिए पूरे राजस्थान में आज हड़ताल की गई है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

हड़ताल के बारे में बात करते हुए प्राइवेट बस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष कलीम काजी ने बताया कि यदि हमारी मांगें नहीं मानी गई तो फिर अनिश्चित हड़ताल रख चक्का जाम करेंगे. आज तो हमने शांतिपूर्वक एक दिन की हड़ताल की है. अगर सरकार ने हमारी मांगें नहीं मानी तो पूरे राजस्थान में वीडियो कोच, स्लीपर समेत सभी बसों को हड़ताल में शामिल करेंगे.

रोडवेज बसों व ट्रेनों में दिखी भीड़

निजी बस ऑपरेटरों के हड़ताल के चलते रोडवेज बसों व ट्रेनों में अच्छी खासी भीड़ देखी गई. हर रूट पर रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या में इजाफा दिखा. ट्रेनों में भी सामान्य श्रेणी के कोच में यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई. इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

    follow google newsfollow whatsapp