Monsoon Update: बाड़मेर में झमाझम बारिश, पानी में बह गया बैल, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

Dinesh Bohra

• 09:34 AM • 22 Jul 2023

Weather News Rajasthan: राजस्थान में मानसून (Monsoon News) एक्टिव है. कई जिलों में बारिश के चलते नदियां और सड़कों पर जलभराव हो गया है. पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में भी मानसून लगातार सक्रिय हैं. वहीं मौसम विभाग ने अगले 25 जुलाई तक जोधपुर संभाग के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. […]

Monsoon Update: बाड़मेर में झमाझम बारिश, पानी में बह गया बैल, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

Monsoon Update: बाड़मेर में झमाझम बारिश, पानी में बह गया बैल, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

follow google news

Weather News Rajasthan: राजस्थान में मानसून (Monsoon News) एक्टिव है. कई जिलों में बारिश के चलते नदियां और सड़कों पर जलभराव हो गया है. पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में भी मानसून लगातार सक्रिय हैं. वहीं मौसम विभाग ने अगले 25 जुलाई तक जोधपुर संभाग के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसी संभावना के बीच शुक्रवार को बाड़मेर जिले के बालोतरा, सिवाना, समदड़ी में जमकर मेघ बरसे.

बाड़मेर के सिवाना के कुंडल गांव में कई इलाकों में सड़कों पर पानी इस तरह बहता नजर आया जैसे नदियां बह रही हो. कुंडल गांव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें सड़क पर तेज रफ्तार से चलती पानी की चादर को देखा जा सकता है. इस वीडियो में पानी के साथ एक गाय भी बहती नजर आ रही है. पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि वीडियो बनाने वाले लोग भी गाय को पानी से निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पाए.

किसानों के लिए फायदेमंद बारिश

जिले के सिवाना, बालोतरा और समदड़ी में बारिश से जहां निचले इलाकों में जलभराव हो गया तो दूसरी तरफ मानसून की अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे पर सुकून नजर आ रहा है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 25 जुलाई तक बाड़मेर समेत जोधपुर संभाग के जिलों में में भारी बारिश हो सकती है. बारिश के मद्देनजर किसानों को इस बार अच्छी फसले होने की संभावना है. बाड़मेर में कई इलाकों में किसानों ने बुवाई शुरू कर दी है और लगातार किसान खेतों में हल जोतने में जुट गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp