Rajasthan News Live: राजस्थान में बीजेपी के लिए चौंकाने वाले होंगे नतीजे! फलोदी सट्टा बाजार ने बता दिया कौनसी सीटें फंसी

राजस्थान तक

26 May 2024 (अपडेटेड: May 26 2024 7:38 PM)

Rajasthan Live News: लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. अब केवल अंतिम चरण का मतदान बाकी है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के भावों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. सट्टा बाजार के मुताबिक, बाड़मेर, झुंझुनूं, सीकर और चुरू में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है. साथ ही नागौर और टोंक ऐसी सीटें हैं, जहां दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर है. 

Phalodi Satta Bazar: नागौर-टोंक सीट कांटे की टक्कर, बाड़मेर में भाटी बेहाल, देखें फलोदी सट्टा बाजार के ताजा रुझान

Phalodi Satta Bazar: नागौर-टोंक सीट कांटे की टक्कर, बाड़मेर में भाटी बेहाल, देखें फलोदी सट्टा बाजार के ताजा रुझान

follow google news

Rajasthan Live News: लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. अब केवल अंतिम चरण का मतदान बाकी है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के भावों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. सट्टा बाजार के मुताबिक, बाड़मेर, झुंझुनूं, सीकर और चुरू में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है. साथ ही नागौर और टोंक ऐसी सीटें हैं, जहां दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर है. 

आज 26 मई, रविवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...
 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:15 PM • 26 May 2024
    Rajasthan: भीड़ के बीच में AEN ने अचानक क्यों उतार दी अपनी पैंट, वायरल हुआ Video

    Sikar News: सीकर जिले के फतेहपुर में एईएन (AEN Viral Video) के ग्रामीणों के सामने पैंट उतारने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. ऐसा करने के बाद जब ग्रामीणों ने AEN को समझाया तो उन्होंने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और पुलिस को बुलवा लिया.  

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 07:28 PM • 26 May 2024
    Phalodi: फलोदी सट्टा बाजार ने बता दिया राजस्थान में बीजेपी के लिए कौनसी सीटें फंसी

    Phalodi: लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. अब केवल अंतिम चरण का मतदान बाकी है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के भावों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. सट्टा बाजार के मुताबिक, बाड़मेर, झुंझुनूं, सीकर और चुरू में कांग्रेस की स्थिति मजबूत है. साथ ही नागौर और टोंक ऐसी सीटें हैं, जहां दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर है. 

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 07:03 PM • 26 May 2024
    कांग्रेस में एक बार फिर होगा Gehlot vs Pilot! चुनाव नतीजों के बाद पार्टी में घमासान की सुगबुगाहट क्यों हुई तेज?

    Rajasthan Politics: अगले महीने 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित हो जाएंगे. चुनावी परिणाम घोषित होने से पहले ही कांग्रेस में घमासान की सुगबुगाहट तेज हो गई है. यह चर्चा प्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर में हो रही है. कयास तब और भी तेज हो गए जब उत्तर प्रदेश के अमेठी संसदीय क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) ने एक इंटरव्यू के दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट (sachin pilot) के बयान को बेवकूफी भरा बता दिया. दरअसल, पायलट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जालौर में वैभव गहलोत के चुनाव प्रचार के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया. जिसके बाद गहलोत ने ऐसे बयान देने से बचने की सलाह दी थी. 

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 06:23 PM • 26 May 2024
    Exit Poll 2024: नतीजों से पहले ही पता लग जाएगा किसकी बन रही है सरकार? जानें कैसे तैयार होता है एग्जिट पोल

    राजस्थान में लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) के लिए मतदान संपन्न हो चुके हैं. अगर पूरे देश की बात की जाए तो 6 चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं और अंतिम चरण का मतदान बाकी है. सातवें चरण में एक जून को 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे इसके बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे जारी होंगे. लेकिन नतीजों से पहले एक जून को ही इस बात का अंदाजा लग जाएगा कि देश में किसकी सरकार बनने जा रही है. इसके साथ ही यह भी पता लग जाएगा कि राजस्थान (rajasthan loksabha election) की 25 लोकसभा सीटों में से किस पार्टी को कितनी सीटों पर जीत मिल रही है.

    एग्जिट पोल के नतीजे कैसे किए जाते हैं तैयार? यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 05:04 PM • 26 May 2024
    RBSE 10th Result 2024: 10वीं कक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी? सामने आई ये बड़ी जानकारी

    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट (RBSE 10th Result 2024 Date) जारी करने को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. बोर्ड जल्द ही रिजल्ट जारी होने की तारीख की घोषणा कर सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद आरबीएसई 10वीं बोर्ड (Rajasthan Board 10th Result 2024) की परीक्षा देने वाले सभी स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

    10वीं बोर्ड का रिजल्ट कब होगा जारी? यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 04:34 PM • 26 May 2024
    Dausa Loksabha Seat: मुरारीलाल मीणा ने किया जीत का दावा, बोले- 'श्रीराम ने बीजेपी वालों की बुद्धि भ्रष्ट कर दी'

    राजस्थान की दौसा सीट (dausa loksabha seat) पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला था. लोगों की नजर अब इस सीट पर इसलिए है क्योंकि राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ऐलान कर चुके हैं कि अगर बीजेपी प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा चुनाव हारते हैं तो वह इस्तीफा दे देंगे. इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा (murarilal meena) ने जीत का दावा करते हुए सभी को हैरान कर दिया है.

    मुरारीलाल मीणा ने और क्या कहा? यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 03:31 PM • 26 May 2024
    Video: सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने PWD अधिकारियों को कमीशन के मुद्दे पर घेरा, देखें वीडियो

    टोंक-सवाई माधोपुर से मौजूदा बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का एक बयान वायरल हो रहा है. उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के काल में हुए निर्माण में भ्रष्टाचार पर जुबानी हमला बोला. साथ ही अभियंताओं और निर्माण कंपनी के बीच चल रहे कमीशन के खेल को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच कराए जाने की बात भी कही. यहां क्लिक कर देखें पूरा वीडियो.

  • 03:18 PM • 26 May 2024
    Rajasthan Weather News: यहां डिटेल से पढ़े राजस्थान के मौसम का हाल

    राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ पारे के चलते गर्मी से हर कोई बेहाल है. पिछले 24 घंटों में जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के अनेक स्थानों पर हीटवेव से तीव्र हीटवेव जारी है. जबकि इन हिस्सों में तापमान बढ़ा होने से रात भी गर्म रही. यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

  • 02:41 PM • 26 May 2024
    Rajasthan Weather: फलोदी में सबसे गर्म शहर, बॉर्डर इलाकों में 56° तापमान

    राजस्थान के फलोदी में तापमान 50 डिग्री पहुंचने के साथ ही सबसे गर्म शहर बन गया है. वहीं, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर इन दिनों तापमान 55 डिग्री के पार चला गया हैं. यहां क्लिक कर पढ़े पूरी खबर 

  • 02:11 PM • 26 May 2024
    Weather Update: बाड़मेर में न्यूनतम तापमान भी 35 डिग्री तक

    सर्वाधिक न्यूनतम तापमान बाड़मेर में 35.0 डिग्री (सामान्य से 7.4 डिग्री ऊपर) दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक हीटवेव से तीव्र हीटवेव तथा ऊष्णरात्रि का दौर आगामी तीन-चार दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है. 

  • 12:53 PM • 26 May 2024
    Weather Update: भरतपुर और काोटा में तापमान 1-2 डिग्री बढ़ोतरी की संभावना

    मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 48 घंटों में जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

  • 12:34 PM • 26 May 2024
    Weather Update: 29-30 मई से तापमान में गिरावट की संभावना

    आगामी 29 मई से राजस्थान के पूर्वी हिस्से और 30 मई से पश्चिमी हिस्से में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है. जून के प्रथम सप्ताह में राज्य के ज्यादातर भागों में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास दर्ज होने की संभावना है.

  • 11:55 AM • 26 May 2024
    Weather Update: आगामी 3 दिन में 1-2 डिग्री हो सकती है तापमान में बढ़ोतरी

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आगामी 3 दिन अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही तीव्र हीटवेव, ऊष्णरात्रि का दौर आगामी 3-4 दिन जारी रहने की संभावना है. 

  • 11:21 AM • 26 May 2024
    Rajasthan Weather: गर्म रेत से पिघलने लगे जवानों के जूते, बॉर्डर पर हांफने लगा तापमान मापी यंत्र, 56°C के बीच डटी BSF

    Rajasthan Weather: भारत-पाकिस्तान के पश्चिमी सीमा जैसलमेर (Jaisalmer) पर इन दिनों आसमान से आग बरस रही है और रेत आग का दरिया बना हुआ है. बोर्डर पर तापमान 55 डिग्री के पार चला गया हैं. इस जलते अंगारे में सरहद पर बी.एस.एफ के जवान, महिला जवान देश की सुरक्षा के लिए दिन रात ड्यूटी पर तैनात हैं. पूरी खबर पढ़ें

  • 10:24 AM • 26 May 2024
    Rajasthan: 'यहां खाओ, पिओ और मौज करो', PWD के अधिकारियों को सांसद जौनापुरिया ने ऐसा क्यों कहा

    Rajasthan: टोंक जिले में बनास नदी पर निर्माणाधीन प्रदेश के सबसे लंबे हाईलेवल ब्रिज के दो पिलर्स के बीच रखे गये पांच भारी भरकम गर्डर्स के धराशयी हो जाने की घटना को लेकर टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से निवर्तमान सांसद व भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया का गुस्सा अब सातवें आसमान पर नज़र आ रहा है.10 मई को हुई इस घटना के कारणों को लेकर जहां सार्वजनिक निर्माण विभाग के आला अधिकारी जांच के नाम पर लीपा पोती में जुटे हुए हैं. पूरी खबर देखें

  • 09:42 AM • 26 May 2024
    Rajasthan: 'नॉन परफॉर्मिंग ऐसट' पर अशोक गहलोत का बयान

    Rajasthan: अशोक गहलोत ने कहा कि पहले ही भाजपा की हालत थी. जनता में अपना अस्तित्व खो चुके कांग्रेसी नेताओं को शामिल करके बीजेपी ने अपनी हालात और खराब कर ली. जिन नेताओं का पार्टी और जनता में कोई अस्तित्व नहीं रहा वे नेता भाजपा में शामिल होते रहे.

  • 08:37 AM • 26 May 2024
    Weather Report: राजस्थान के रेगिस्तानी इलाकों में भीषण गर्मी का तांडव जारी

    Weather Report: राजस्थान के रेगिस्तानी इलाकों में भीषण गर्मी का तांडव जारी है. इंडो -पाक बॉर्डर से लगते बाड़मेर जिले में शनिवार को तापमान फिर से 49 डिग्री के पास पहुंच गया हैं तो पड़ोसी जिले बालोतरा में हीट स्ट्रोक की चपेट में आने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. हालात यह है कि शहर के व्यस्ततम सड़क मार्गों पर भामाशाहों ने आमजन को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए टेंट और कूलर लगाए हैं. साथ ही ठंडे पानी की व्यवस्था भी की है. बावजूद गर्मी का कहर इतना है कि लोगों ने दोपहरी में घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है.

  • 08:07 AM • 26 May 2024
    Rajasthan: 'कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले नेता नॉन परफॉर्मिंग ऐसट' : अशोक गहलोत 

    Rajasthan: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि जो नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए हैं वह नॉन परफॉर्मिंग ऐसट है. विधानसभा चुनाव तक कांग्रेस में साथ रहने वाले पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक और सांसद के कांग्रेस में जाने पर पूर्व सीएम ने उनपर तंज कसा है. आपको बता दें गहलोत सरकार में मंत्री रहे लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, महेंद्रजीत मालवीय, ज्योति मिर्धा, खिलाड़ीलाल बैरवा, रिछपाल मिर्धा समेत कई नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. 

follow google newsfollow whatsapp