Rajasthan election 2023: CM गहलोत ने बताया, कब आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

राजस्थान तक

10 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 10 2023 9:59 AM)

CM Gehlot told when the first list of Congress candidates will come: राजस्थान (rajasthan news) में चुनाव की डेट तय हो जाने के तुरंत बाद बीजेपी ने उम्मीदवारों (rajasthan BJP candidate first list) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इधर कांग्रेस पार्टी में भी उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर हलचल तेज हो गई है. […]

CM Gehlot told when the first list of Congress candidates will come: CM गहलोत ने बताया, कब आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

CM Gehlot told when the first list of Congress candidates will come: CM गहलोत ने बताया, कब आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

follow google news

CM Gehlot told when the first list of Congress candidates will come: राजस्थान (rajasthan news) में चुनाव की डेट तय हो जाने के तुरंत बाद बीजेपी ने उम्मीदवारों (rajasthan BJP candidate first list) की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इधर कांग्रेस पार्टी में भी उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर हलचल तेज हो गई है. अब लोग जानना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी पहली लिस्ट कब जारी करेगी. इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 18 अक्टूबर तक लिस्ट फाइनल होगी.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रक्रिया अभी शुरू हुई है. 18 अक्टूबर के आसपास, जब केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक शुरू होगी, तभी हम चीजों (राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों) के लिस्ट को अंतिम रूप दे पाएंगे. तभी बता पाऊंगा कि लिस्ट फाइनल कब होगी.

7 सांसदों को उतारकर BJP ने मान ली हार

अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने 7 सांसदों को उतारकर पहले ही हार मान ली है. इतिहास में किसी भी राज्य में 7 सांसदों को मैदान में नहीं उतारा गया होगा. ये लोग (बीजेपी) राजस्थान की सरकार नहीं गिरा सके, ये दर्द इनके दिल के कोने में छिपा है और बार-बार बाहर आ जाता है.

जातिगत जनगणना पर बोले गहलोत

राहुल गांधी ने कहा कि ये हमारी गलती है कि हम पहले जाति आधारित जनगणना नहीं करा सके. जिस तरह हम महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में खड़े हुए, उसी तरह उन्हें (भाजपा) भी जाति-आधारित जनगणना के विचार का समर्थन करना चाहिए. हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे जल्द ही लागू करेंगे.

सरकार बदलते ही बंद हो जाती हैं योजनाएं

हमें गांवों से जो फीडबैक मिल रहा है वह बहुत अच्छा है. हमारे सुशासन के कारण हम राजस्थान की जनता से हमें दोबारा सत्ता में लाने की अपील करना चाहते हैं. गुड गवर्नेंस के आधार पर हम पब्लिक से अपील करेंगे कि हमें एक और मौका दें, जिससे हम बता सकें कि सरकार रिपीट करने के क्या फायदे हैं? नहीं रिपीट करने के क्या नुकसान हैं.

यह भी पढ़ें:

सचिन पायलट ने Rajasthan में चुनाव को लेकर कर दी ये भविष्यवाणी

    follow google newsfollow whatsapp