RBSE 10th Board Topper: बूंदी की निधि जैन ने 10वीं में टॉप किया राजस्थान, मार्कशीट देखकर चौंक जाएंगे आप 

राजस्थान तक

30 May 2024 (अपडेटेड: May 31 2024 11:11 AM)

RBSE 10th Topper Nidhi Jain Marksheet: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE Topper Marksheet) 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट में इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. 10वीं कक्षा में बूंदी जिले की निधि जैन (Nidhi Jain) ने राजस्थान टॉप किया है.

RBSE 10th Board Topper: बूंदी की निधि जैन ने 10वीं में टॉप किया राजस्थान, पिता चलाते हैं कपड़ों की दुकान, मार्कशीट देखकर आप चौंक जाएंगे 

RBSE 10th Board Topper: बूंदी की निधि जैन ने 10वीं में टॉप किया राजस्थान, पिता चलाते हैं कपड़ों की दुकान, मार्कशीट देखकर आप चौंक जाएंगे 

follow google news

RBSE 10th Topper Nidhi Jain Marksheet: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने (RBSE 10th Topper Marksheet) 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. रिजल्ट में इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. 10वीं कक्षा में बूंदी जिले की निधि जैन (Nidhi Jain) ने राजस्थान टॉप किया है. निधि जैन ने 99.38% अंक लाकर सभी को चौंका दिया है. निधि को 600 में से 598 अंक मिले हैं. निधि के मार्क्स देखकर हर कोई गदगद है और भविष्य में सफल होने की कामना कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने निधि को शुभकामनाएं देकर उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना की है. निधि का सपना इंजीनियर बनने का है. 

99.38% प्रतिशत अंक लाने वाली राजस्थान की टॉपर निधि जैन बूंदी जिले की निवासी हैं और अलोद गांव में  राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल की छात्रा हैं. उनके पिता का नाम मुकेश जैन और माता का नाम रत्न जैन हैं. निधि की सफलता से उनके माता-पिता और स्कूल में खुशी का माहौल है. निधि की मां की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं उनके पिता कपड़े की दुकान चलाते हैं. 

4 विषयों में हासिल किए 100 में से 100 अंक

बूंदी की रहने वाली निधि जैन को 4 विषयों को 100 में 100 अंक मिले हैं. निधि जैन को हिंदी, साइंस, सामाजिक विज्ञान और गणित विषय में पूरे 100 अंक मिले हैं, वहीं इंग्लिश और संस्कृत में 99-99 अंक मिले हैं. इस उपलब्धि से निधि जैन ने सभी को चौंका दिया है. वहीं उनके निधि जैन  ने अपने टीचर्स के मार्गदर्शन में मेहनत कर ये उपलब्धि हासिल की है. 

यह भी पढ़ें: RBSE Result 2024 Topper: सीकर की ज्योति ने रचा इतिहास, सामने आई चौंकाने वाली मार्कशीट!

किस विषय में कितने नंबर आए

  • हिंदी - 100
  • इंग्लिश -99
  • विज्ञान - 100
  • सामाजिक विज्ञान - 100
  • गणित -100
  • संस्कृत -99

यह भी पढ़ें: RBSE Result 2024 Topper: बाड़मेर की निकिता चौधरी ने 10वीं बोर्ड रिजल्ट में मचाया धमाल, मार्कशीट देखकर रह जाएंगे हैरान!

यहां देखें निधि जैन  की मार्कशीट


शिक्षा मंत्री ने बताया टॉपर का नाम

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान टॉपर के बारे में ट्वीटर पर जानकारी दी. उन्होंने लिखा - 'बूंदी स्थित राजकीय  बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, आलोद, बूंदी में अध्यनरत सुश्री निधि जैन ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  की कक्षा 10वीं की परीक्षा में 600 में से 598 अंक हासिल कर पूरे राजस्थान में टॉप कर हम सभी को गौरवान्वित किया है' 

यह भी पढ़ें: RBSE Result 2024 Topper: बाड़मेर की निकिता चौधरी ने 10वीं बोर्ड रिजल्ट में मचाया धमाल, मार्कशीट देखकर रह जाएंगे हैरान!

    follow google newsfollow whatsapp