Rajasthan: सरकारी स्कूल में महिला टीचर ने नहीं लगाने दी मां सरस्वती की फोटो, पूजा करने से भी रोका, Video वायरल

चेतन गुर्जर

28 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 28 2024 5:04 AM)

Rajasthan: गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम के दौरान मां सरस्वती की तस्वीर लगाने को लेकर ग्रामीण तथा स्कूल की अध्यापिका के बीच तीखी नोकझोंक हुई.

Rajasthan: सरकारी स्कूल में महिला टीचर ने नहीं लगाने दी मां सरस्वती की फोटो, पूजा करने से भी रोका, Video वायरल

Rajasthan: सरकारी स्कूल में महिला टीचर ने नहीं लगाने दी मां सरस्वती की फोटो, पूजा करने से भी रोका, Video वायरल

follow google news

Rajasthan: बारां जिले (baran) के सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला टीचर अपने स्टूडेंट को स्कूल में मां सरस्वती की तस्वीर लगाने से मना करती हुई दिखाई दे रही है. साथ ही महिला टीचर यह कहती हुई दिखाई दे रही है कि शिक्षा की देवी सावित्रीबाई फुले हैं. महिला टीचर ने मां सरस्वती की पूजा करने से भी ग्रामीणों को रोका. अब वीडियो वायरल होने के बाद महिला टीचर का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

मामला बारां जिले के किशनगंज क्षेत्र के लकड़ाई गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का है. गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम के दौरान मां सरस्वती की तस्वीर लगाने को लेकर ग्रामीण तथा स्कूल की अध्यापिका के बीच तीखी नोकझोंक हुई. शिक्षिका द्वारा कार्यक्रम के दौरान तस्वीर नहीं लगाने देने के बाद ग्रामीणों ने शिक्षिका के खिलाफ विरोध जताया. वीडियो में महिला टीचर कह रही हैं कि विद्या की देवी सरस्वती नहीं सावित्रीबाई फुले हैं.

स्कूल के टीचर ने भी किया विरोध

दरअसल, मां सरस्वती की तस्वीर ना रखने देने की बात विरोध पहले कुछ अध्यापकों ने किया. लेकिन महिला टीचर ने किसी की नहीं चलने दी. जिसके बाद ग्रामीणों ने आकर तस्वीर रखने को कहा. जिस पर महिला टीचर ने कहा कि विद्या की देवी सरस्वती नहीं है, विद्या की देवी तो सावित्रीबाई फुले है. इसलिए उनकी तस्वीर रखी गई है. काफी बहसबाजी के बाद गांव के सरपंच तथा भाजपा पदाधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया.

शिक्षा मंत्री ने कहा जांच करवाएंगे

इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी पीयूष शर्मा ने कहा कि कल इस तरह के मामले की शिकायत मिली थी. सोमवार को संपूर्ण मामले की कमेटी द्वारा जांच करवाई जाकर कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा, इस विषय की जानकारी मुझे नहीं है, हम इस मामले में सत्यता की जांच करवाएंगे. सत्यता होगी तो जो न्यायोचित होगा वह करेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp