Rajasthan Election 2023 Result: लोकनीति-CSDS के पोस्ट पोल सर्वे ने राजस्थान में मचाई खलबली? जानें कौन भारी

राजस्थान तक

02 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 2 2023 3:18 PM)

Rajasthan Election 2023 Result Update: राजस्थान (rajasthan news) में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान हो चुका है. अब सब 3 दिसंबर को जारी होने वाले रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उससे पहले (rajasthan opinion poll 2023) एग्जिट पोल के नतीजे भी आ चुके हैं. न्यूज 24-टुडेज चाणक्य, इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया और इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार आने का दावा किया गया. जबकि एबीपी-सी वोटर्स, जन की बात, टाइम्स नाउ-ईटीजी, टीवी 9-पोलस्ट्रैट, पी मार्क-रिपब्लिक, रिपब्लिक-मैट्रिज, न्यूज 18 इंडिया समेत कई पोल में बीजेपी सरकार का अनुमान जाहिर किया गया है. ऐसे में हो सकता है कि किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिले और निर्दलीय और बागी ही किंगमेकर की स्थिति में आ जाए. Rajasthan Tak अपने पाठकों को सीटवार एग्जिट पोल के नतीजे और ग्राउंड इनपुट के साथ फलोदी सट्टा बाजार के अनुमानों से यहां रूबरू करवाता रहेगा. ऐसी खबरों के लिए लगातार इस LIve Update पर बने रहिए….

 

Rajasthan Election 2023 Result: किरोड़ी और दीया कुमारी की सीट फंसेगी? EXIT POLL के नतीजों से खलबली

Rajasthan Election 2023 Result: किरोड़ी और दीया कुमारी की सीट फंसेगी? EXIT POLL के नतीजों से खलबली

follow google news

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:48 PM • 02 Dec 2023
    rajasthantak
    rajasthantak
  • 03:23 PM • 02 Dec 2023
    Rajasthan Election 2023 Result: रिजल्ट से एक दिन पहले बीएल संतोष से मिलने पहुंचे बाबा बालकनाथ
    रिजल्ट से एक दिन पहले अलवर से बीजेपी सांसद और तिजारा से प्रत्याशी बाबा बालकनाथ (Baba Balaknath) ने पार्टी के जनरल सेक्रेट्री बीएल संतोष से मुलाकात की है. उनकी इस मुलाकात को बालकनाथ के सीएम बनने से भी जोड़कर देखा जा रहा है.
  • 02:29 PM • 02 Dec 2023
    Rajasthan Election 2023 Result: क्या गहलोत बदल रहे हैं रिवाज? लोकनीति-CSDS के पोस्ट पोल सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े
    लोकनीति और सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटीज (CSDS) ने राजस्थान को लेकर अपने पोस्ट पोल सर्वे के आंकड़े जारी कर दिए हैं. CSDS के प्रोफेसर संजय कुमार के मुताबिक, राजस्थान में बीजेपी को 43 फीसदी और कांग्रेस को 40 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं. यानी कांग्रेस की तुलना में बीजेपी को 3 फीसदी से अधिक वोट मिलने का अनुमान है. अगर ऐसा रहा कांग्रेस की सरकार रिपीट होती हुई नजर नहीं आ रही है.
  • 02:01 PM • 02 Dec 2023
    Rajasthan Election 2023 Result: पायलट, किरोड़ी और दीया कुमारी की सीट मुश्किल में? EXIT POLL में आए चौंकाने वाले नतीजे
    इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, टोंक सीट पर सचिन पायलट की स्थिति अपने प्रतिद्वंदियों से मजबूत है. वहीं एग्जिट पोल में बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा के लिए बुरी खबर है. सवाई माधोपुर सीट पर उनकी स्थिति कमजोर है. विद्याधर नगर सीट पर बीजेपी नेता दीया कुमारी मजबूत स्थिति में है.
  • 02:01 PM • 02 Dec 2023
    Rajasthan Election 2023 Result: नाथद्वारा सीट पर विश्वराज सिंह भी फंसे!
    इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, नाथद्वारा सीट पर कांग्रेस नेता सीपी जोशी की स्थिति मजबूत है. यहां बीजेपी नेता विश्वराज सिंह के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. एग्जिट पोल में उनकी स्थिति कमजोर बताई जा रही है.
follow google newsfollow whatsapp