महज 14 साल की क्रिकेटर मूमल चराती है बकरी, तेंदुलकर के वीडियो शेयर करने पर कही ये बातें, जानें

Dinesh Bohra

15 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 15 2023 12:47 PM)

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर के छोटे से गांव की 14 साल की क्रिकेटर मूमल मेहर का क्रिकेट जगत ने देशभर में धूम मचा दी है. इस बेटी की बेटिंग का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जबरदस्त तरीके से शेयर हो रहा है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर के छोटे से गांव की 14 साल की क्रिकेटर मूमल मेहर का क्रिकेट जगत ने देशभर में धूम मचा दी है. इस बेटी की बेटिंग का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जबरदस्त तरीके से शेयर हो रहा है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी मूमल की तारीफ की.

राजस्थान तक से खास बातचीत में मूमल मेहर ने बताया कि वह 8वीं क्लास की छात्रा है. घरेलू कामकाज के साथ वह बकरियां चराती है और जब भी वक्त मिलता है, क्रिकेट जरूर खेलती है. 

मूमल मेहर का कहना है कि उसकी बड़ी बहन अनीसा ने क्रिकेट में परिवार और गांव का नाम रोशन किया हैं. उसी को देखकर उसने क्रिकेट खेलने की ठानी. सूर्य कुमार यादव उसके पसंदीदा खिलाड़ी है. उनके शॉट मराने के स्टाइल से वो काफी प्रभावित है. मूमल मेहर का कहना है कि गांव की बेटियां घर की रसोई और बकरियां चराने तक ही सीमित है. क्योंकि ना तो यहां खेल मैदान है और ना मूलभूत सुविधाएं. यहां तक कि सड़क भी नहीं है. बावजूद इसके मूमल ने अपनी बहन अनीसा और कोच रोशन सर से टिप्स और क्रिकेट की बारीकियां सिखाई.

वीडियो पोस्ट कर तेंदुलकर को कहा थैंक्यू
मूमल ने वीडियो पोस्ट करने के लिए भारत रत्न और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को आभार जताते हुए कहा कि उन्हीं की बदौलत इतना प्यार मिल रहा है. दरअसल, मूमल की बड़ी बहन अनीसा भी अंडर -19 खेल चुकी हैं. उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने वीडियो पोस्ट कर मूमल की हौसला अफजाई की. जिससे उम्मीद जगी है कि मूमल को अच्छी एकेडमी में एडमिशन मिल पाएगा.

मूमल मेहर के कोच रोशन के मुताबिक गांव में ही क्रिकेट खेला करते थे. अनीसा ने भी हमारे साथ खेलना शुरू कर दिया. शुरुआती दिनों में लड़की का इस तरह लड़कों के साथ क्रिकेट खेलना किसी को रास नहीं आया और लोग ताने देते थे. अनीसा ने कई टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अंडर-19 में भी जगह बनाई. इसी से लोगों की सोच बदल गई. फिर ताने देने वाले लोग बधाईयां देने लगे. अनीसा को देख मूमल भी क्रिकेट फील्ड में आ गई. कोच के अनुसार पहले तो मुझे मूमल का अंदाजा नहीं था, लेकिन शुरुआती दिनों में मूमल ने अपने खेल से मुझे काफी प्रभावित किया. मुझे लगने लगा कि यह बहुत आगे जाएगी.

यह भी पढ़ेंः पायलट समर्थक विधायक ने इस मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी को जमकर घेरा, इंद्राज गुर्जर ने की ये मांग, जानें

कलक्टर ने हरसंभव मदद का दिलाया भरोसा 
वहीं, लाखों लोगों के वीडियो शेयर करने के बाद इस मासूम क्रिकेटर को प्रशासन ने भी हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. बाड़मेर के जिला कलक्टर लोक बंधु ने मूमल और उसके परिजनों को बुलाकर भरोसा दिलाया कि एकेडमी से लगाकर ट्रेनिंग और समुचित व्यवस्थाएं करवाई जाएगी. ताकि बेटी का हुनर अपने मुकाम तक पहुंच पाए. गौरतलब है कि बाड़मेर जिले के शिव उपखंड क्षेत्र के कानासर गांव की क्रिकेटर मूमल मेहर का वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ. जिसमें वह किसी विस्फोटक बल्लेबाज की तरह मूमल इस वीडियो में हर बॉल पर शॉट लगाती नजर आई. जिसके बाद यह वीडियो जमकर वायरल हुआ.

यह भी पढ़ेंः विधायकों का नहीं था समर्थन, एक डॉक्टर के संदेश से बदली शिवचरण माथुर की किस्मत, बने CM

    follow google newsfollow whatsapp