मौसम विभाग का अलर्ट: 28-29 मई को राजस्थान के इन जिलों में तेज आंधी-बारिश के साथ बरसेंगे ओले!

राजस्थान तक

27 May 2023 (अपडेटेड: May 27 2023 4:08 PM)

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि राजस्थान के कुछ जिलों में 28-29 मई को तेज आंधी-बारिश के साथ ओले बरसेंगे. जयपुर मौसम केंद्र ने 28-29 मई के लिए बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, पिछले […]

मौसम विभाग का अलर्ट: 28-29 मई को राजस्थान के इन जिलों में तेज आंधी-बारिश के साथ बरसेंगे ओले!

मौसम विभाग का अलर्ट: 28-29 मई को राजस्थान के इन जिलों में तेज आंधी-बारिश के साथ बरसेंगे ओले!

follow google news

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि राजस्थान के कुछ जिलों में 28-29 मई को तेज आंधी-बारिश के साथ ओले बरसेंगे. जयपुर मौसम केंद्र ने 28-29 मई के लिए बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 28-29 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में मेघगर्जन, 50-60 Kmph से 70 Kmph तक की स्पीड के साथ तेज अंधड़, तेज बारिश तथा कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया है कि 28 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 30-31 मई के लिए भी येलो अलर्ट जारी करते हुए कुछ जिलों में आंधी-बारिश की गतिविधियों की संभावना जताई गई है.

आंधी-बारिश से इन चीजों को हो सकता है नुकसान
मौसम विभाग ने बताया है कि तेज हवाओं और ओलों से वृक्षारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है. तेज हवाओं की वजह से कच्चे घरों और दीवारों को भी नुकसान पहुंचने की संभावना है. इसके अलावा ढीली बंधी वस्तुओं, सोलर पैनल, बिजली की लाइनों, खंभों आदि को भी नुकसान पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें: बारिश और आंधी में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख मुआवजा देगी गहलोत सरकार, जानें

    follow google newsfollow whatsapp