कोटा: पिता की विश पूरी करने के लिए दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर में पहुंचा दूल्हा, देखें

चेतन गुर्जर

• 06:41 AM • 27 Jan 2023

Kota news: हर इंसान शादी कुछ अलग अंदाज में करने की सोचता है. अपनी शादी को खास बनाने के लिए कुछ हट कर प्लानिंग करते हैं. इसके लिए कोई बैलगाड़ी में बारात लेकर जाता है तो कोई हेलिकॉप्टर लेकर दुल्हन को लेने पहुंचता है. कोटा में हुई ऐसी ही अनोखी शादी की चर्चा जोरों पर […]

Rajasthantak
follow google news

Kota news: हर इंसान शादी कुछ अलग अंदाज में करने की सोचता है. अपनी शादी को खास बनाने के लिए कुछ हट कर प्लानिंग करते हैं. इसके लिए कोई बैलगाड़ी में बारात लेकर जाता है तो कोई हेलिकॉप्टर लेकर दुल्हन को लेने पहुंचता है. कोटा में हुई ऐसी ही अनोखी शादी की चर्चा जोरों पर है. यह शादी कोटा के ग्रमीण इलाके इटावा में हुई. यहां दूल्हा हेलीकॉप्टर से दुल्हन को लेने के लिए इटावा पहुंचा. हेलिकॉप्टर में बारात आने की सूचना पर उसे देखने पूरा गांव उमड़ पड़ा. यह अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दुल्हे के पिता ने बताया कि मन में इच्छा थी कि बेटा हेलीकॉप्टर में बैठकर दुल्हन लेने जाए. इसके लिए उन्होंने दिल्ली से हेलिकॉप्टर मंगवाया.

गुरुवार दोपहर को गुड़ला निवासी दूल्हे राजा हेलीकॉप्टर से कोटा के इटावा गांव में अपनी दुल्हन को लेने पहुंचा तो हेलिकॉप्टर को देखने वालों का तांता लग गया. बताया गया कि दूल्हे के पिता ने खुद की इच्छा से अपने बेटे के लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाया. इसी हेलीकॉप्टर में दुल्हन को साथ लेकर जाएंगे.

दरअसल प्रॉपर्टी डीलर कृष्णमुरारी प्रजापति कोटा में मौर्य नगर धर्मपुरा रोड़ इलाके में रहते हैं. मुरारी के बेटे सुनील की शादी इटावा निवासी रेखा से हुई है. रेखा बीएड की तैयारी कर रही है, जबकि सुनील MA की पढ़ाई कर चुका है. अब पिता के साथ प्रोपर्टी का काम संभालता है. 26 जनवरी को सुनील और रेखा ने सात फेरे लिए थे. ऐसे में बारात कोटा से इटावा के लिए रवाना हुई, जिसमें दूल्हा हेलीकॉप्टर से पहुंचा. मुरारी ने बताया कि उनके पिता रामगोपाल प्रजापति PWD से रिटार्यड हैं. उनका बचपन गरीबी में बिता है. वो पिछले 30 साल से प्रोपर्टी का काम करते हैं. मन में इच्छा थी कि बेटा हेलीकॉप्टर में बैठकर दुल्हन लेने जाए. इसके लिए उन्होंने दिल्ली से साढ़े 7 लाख रूपए में हेलीकॉप्टर बुक किया. जिला प्रशासन से अनुमति मांगी तो प्रशासन ने 26 व 27 जनवरी के लिए परमिशन दी.

दादा-दादी को भी बिठाकर लाया दूल्हा
गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे हेलीकॉप्टर ने कोटा के गुड़ला से उड़ान भरी और 15 मिनट बाद करीब सवा तीन बजे इटावा पहुंच गया. हेलीकॉप्टर में दूल्हे के साथ उसके दादा रामगोपाल, दादी रामभरोसी और 6 साल का भांजा सिद्धार्थ मौजूद रहा. इटावा पहुंचते ही ग्राउंड पर लोगों का हुजूम उमड़ गया. हेलीकॉप्टर आसपास के कस्बों में कौतूहल का विषय बन गया. हेलीकॉप्टर कल इटावा में दूल्हे को उतारकर चला गया, आज शादी की रस्में होने के बाद दूल्हा-दुल्हन को लेकर वापस गुड़ला के लिए उड़ान भरेगा.

यह भी पढ़ें: देश की इकॉनोमी को मजबूत कर रहा राजस्थान, राज्य के इस शहर में लाखों में हुई प्रति व्यक्ति आय

    follow google newsfollow whatsapp