करौली: गडकरी के लोकार्पण करने के बाद गहलोत के मंत्री ने ब्रिज का काटा फीता!

Gopal Lal

• 04:25 PM • 04 Jul 2023

High level bridge inaugurated in Karauli: राजस्थान (Rajasthan News) के करौली (karauli) जिले और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सबलगढ़ को जोड़ने वाली चंबल नदी के ऊपर बना हाई लेवल ब्रिज का मंगलवार को लोकार्पण हुआ. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतापगढ़ में आयोजित कार्यक्रम स्थल से वर्चुअल इसका उद्घाटन किया. इसके तुरंत बाद गहलोत सरकार […]

Rajasthantak
follow google news

High level bridge inaugurated in Karauli: राजस्थान (Rajasthan News) के करौली (karauli) जिले और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सबलगढ़ को जोड़ने वाली चंबल नदी के ऊपर बना हाई लेवल ब्रिज का मंगलवार को लोकार्पण हुआ. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतापगढ़ में आयोजित कार्यक्रम स्थल से वर्चुअल इसका उद्घाटन किया. इसके तुरंत बाद गहलोत सरकार के मंत्री रमेश मीणा और भाजपा सांसद डॉक्टर मनोज राजोरिया मंडरायल के लिए रवाना हो गए.

ब्रिज के उद्घाटन की खुशी में मंडरायल में दोनों नेताओं ने अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए. लड्‌डू बांटकर जश्न मनाया. इधर कांग्रेस विधायक और ग्रामीण विकास मंत्री रमेश मीणा विधिवत पूजा-अर्चना करके ब्रिज का फीता भी काटा.

राजोरिया ने मोदी सरकार का जताया आभार
सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने मंडरायल में आयोजित भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की दूरगामी सोच विकास की सोच से चंबल नदी पर बहुप्रतीक्षित हाई लेवल ब्रिज का लोकार्पण हुआ है.

रमेश मीणा ने बोले- मैंने की थी इसकी मांग
जब मैं पहली बार विधायक बना तो सबसे पहले विधानसभा में संसदीय सचिव के नाते चंबल पर हाई लेवल ब्रिज की मांग की. दूसरी बार विधायक बना दो उपनेता बनने के बाद चंबल पुल की आवाज भाजपा की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समय में पुरजोर तरीके से रखी. जिसका परिणाम हुआ कि केंद्र सरकार ने पुल के लिए राशि जारी कर दी. भाजपा सरकार जाने के बाद फिर कांग्रेस सरकार आई तो तीसरी बार विधायक बनने के बाद सबसे पहले 2019 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पुल निर्माण की गुजारिश की. उन्होंने केंद्र सरकार का स्कूल निर्माण में भरपूर सहयोग किया. जिससे आज यह पुल बनकर तैयार हो गया है.

गौरतलब है कि चंबल नदी पर राजघाट और मध्य प्रदेश के सबलगढ़ के अटार घाट के बीच 1150 मीटर लंबा हाई लेवल ब्रिज 126 .78 करोड़ की लागत से बना है. इससे करौली और मध्यप्रदेश के संबलगढ़ के बीच की दूरी कम हो गई है.

    follow google newsfollow whatsapp