कल का मौसम राजस्थान Jaipur, Kota, Ajmer IMD Weather and Rain alert: इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

राजस्थान तक

22 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 22 2024 5:27 PM)

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 22 अगस्त दिन गुरुवार को एक कम दबाव का क्षेत्र कर्नाटक, गोवा तट से लगने वाले अरब सागर की खाड़ी में और एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी बांग्लादेश और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है.

फाइल फोटो: इंडिया टुडे.

फाइल फोटो: इंडिया टुडे.

follow google news

राजस्थान (Rajasthan weather update) में नए सिस्टम के कारण एक बार फिर मानसून ने करवट ले ली है. मानसून की इस करवट का असर सबसे ज्यादा कोटा (kota weather) और उदयपुर (udaipur weather alert) में होने वाला है. इसके अलावा अगले 5-6 दिन तक जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग के अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश होने अलावा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 22 अगस्त दिन गुरुवार को एक कम दबाव का क्षेत्र कर्नाटक, गोवा तट से लगने वाले अरब सागर की खाड़ी में और एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी बांग्लादेश और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन गुरुवार को भी श्रीगंगानगर और रोहतक से होकर गुजर रही है. 

इस नए तंत्र का प्रभाव कोटा और उदयपुर में ज्यादा

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक इस नए तंत्र का प्रभाव कोटा और उदयपुर में ज्यादा है. इन संभागों में 25-26 अगस्त को कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है. इस सिस्टम का इफेक्ट अगले 5-6 दिनों तक रहेगा. पूर्वी राजस्थान में इसका ज्यादा असर जयपुर, कोटा, अजमेर और उदयपुर संभाग पर होगा. वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर और जोधपुर संभाग के भागों में आगामी दिनों में कहीं-कहीं तेज बारिश  की संभावना है. 

जोधपुर के लिए मौसम विभाग का ये अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं तेज बारिश तो 25-26 अगस्त को जोधपुर में कहीं-कहीं अति भारी बारिश की संभावना है.

    follow google newsfollow whatsapp